खबर से बौखलाये सिपाही ने पत्रकार को पीटा, लाइन हाजिर

पीड़ित पत्रकार विजय भान
पीड़ित पत्रकार विजय भान

दुस्साहसिक अंदाज में आज सिपाही ने पत्रकार को पीट दिया। पत्रकारों के लामबंद होने से एसएसपी ने दोषी सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है एवं घटना की सीओ बिसौली को जांच सौंप दी है। पत्रकारों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि बदायूं जिले की बिसौली तहसील क्षेत्र के गाँव लक्ष्मीपुर, संग्रामपुर व दबतरा हवाला कारोबार के लिए कुख्यात हैं, इन गांवों में आतंकी गतिविधियाँ भी सामने आई हैं, साथ ही इन गांवों में अवैध रूप से कत्ल खाने भी खुलेआम चल रहे हैं, इससे संबंधित खबरें दबतोरा स्टेशन पर तैनात अमर उजाला का रिपोर्टर विजय भान प्रमुखता से लिखता रहा है, जिससे दबंग, माफिया और तस्करों के साथ पुलिस भी विजय भान से रंजिश मानने लगी है, साथ ही तीन दिन पूर्व पुलिस के पिटने की घटना हुई थी, जिसकी खबर विजय भान ने लिखी थी, इस खबर को लेकर दबतोरी पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही बौखला गये थे।

बताते हैं कि आज सुबह विजय भान बाइक से बिसौली आ रहे थे, तभी दबतोरी चौकी पर तैनात उमाकांत यादव नाम के सिपाही ने विजय भान का रास्ता रोक लिया एवं मारपीट शुरू कर दी। सिपाही के पीटने से विजय भान घायल भी हुआ है, उसके चेहरे पर चोट के निशान स्पष्ट नजर आ रहे हैं। घटना के बाद बिसौली क्षेत्र के सभी पत्रकार लामबंद हो गये और सिपाही को निलंबित करने की मांग करने लगे। एसएसपी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया है और घटना की जांच सीओ बिसौली को सौंपी है।

उधर विजय भान के साथ हुई घटना की पत्रकारों ने कड़ी निंदा की है एवं आरोपी सिपाही को निलंबित कर पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराने की भी मांग की है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

आतंकियों के विरुद्ध खबरों पर मुस्लिम समाज ने खोला मोर्चा

Leave a Reply