लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे का राडार सिस्टम फेल, यात्री परेशान, हड़कंप

लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे का राडार सिस्टम फेल, यात्री परेशान, हड़कंप

सरकार लोगों को चाँद पर बसाने का सपना दिखा रही है, जबकि देश के हवाई अड्डों के हालात भी सही नहीं हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को हवाई मार्ग से जोड़ने वाला अमौसी हवाई अड्डे का राडार सिस्टम फेल हो गया है, जिससे विमान लैंडिंग नहीं कर पा रहे हैं। हड़कंप मचा हुआ है। हवाई अड्डा अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है।

विमान का पायलट राडार सिस्टम से ही जुड़ा होता है, जिसके सहारे वह लैंडिंग करता है, इसके अलावा अनधिकृत उड़ानों को भी राडार से पकड़ा जाता है। चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (अमौसी हवाई अड्डे) का राडार सिस्टम फेल हो गया है, जिससे लैं‌डिंग न हो पाने के कारण एक दर्जन से ज्यादा विमान आसमान में ही चक्कर लगाते नजर आ रहे हैं।

राडार सिस्टम फेल होने की बात सार्वजनिक हुई, तो हड़कंप मच गया। विमान के अंदर के हालातों का पता नहीं, लेकिन यात्रियों के परिचित और रिश्तेदार परेशान हो उठे हैं, वहीं जाने वाले यात्रियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया। हालाँकि इंजीनियरों की टीम जुटी हुई है। फिलहाल हवाई अड्डा अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply