पत्रकारों के शोषण के विरुद्ध ऑल इंडिया रिपोटर्स एसोसिएशन ने भरी हुंकार

बैठक में मौजूद पत्रकार।

बदायूं में ऑल इंडिया रिपोटर्स एसोसिएशन (आईरा) की एक बैठक लाबेला चौक पर स्थित होटल रीजेंसी में आयोजित की गयी, जिसमें पत्रकारों की एकता पर बल देते हुए शोषण करने वालों के विरुद्ध हुंकार भरी गई। वक्ताओं ने कहा कि आईरा संगठन भारत का एक बड़ा संगठन है, जो 23 राज्यों में पत्रकारों के हितों के लिए कार्य कर रहा है।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि जो भी पत्रकार संगठन होते हैं, वह सभी संगठन पत्रकारों के हितों के लिए कार्य करते हैं। संगठनों का तरीका अपना-अपना हो सकता है, लेकिन सभी संगठनों की मंजिल एक ही होती है। वक्ताओं ने यह भी कहा कि हमारा आईरा संगठन जिले में मजबूत हो चुका है और पत्रकारों के हितों के लिए कार्य कर रहा है। वक्ताओं ने कहा कि पत्रकार की जोखिम भरी जिन्दगी में सभी पत्रकारों को एकजुट रहना चाहिए, चाहे वह पत्रकार किसी छोटे या बड़े बैनर का हो, यह पत्रकार संगठन के माध्यम से ही संभव हो सकता है। वक्ताओं ने यह भी कहा कि पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं, जिसे प्रशासन और सरकार गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री लगातार पत्रकारों की सुरक्षा और सुविधा मुहैया कराने की बात कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन व राजनीति के कुछ लोग पत्रकारों का शोषण करने में नही चूक रहे हैं, लेकिन आईरा संगठन किसी भी कीमत पर पत्रकारों का शोषण बर्दाश्त नही करेगा। आईरा का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मिलकर ज्ञापन सौंपेगा।

बैठक में सुरेश प्रसाद शर्मा को संगठन का वरिष्ठ संरक्षक एवं राजीव पाल को संगठन का संरक्षक एवं संदीप गुप्ता को संगठन का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत करने की घोषणा जिलाध्यक्ष अबरार अहमद ने की। बैठक में बिल्सी तहसील के अध्यक्ष रवि कुमार “रवि”, रामकुमार माहेश्वरी, एम. आरिफ खां, अतुल वार्ष्णेय, उमेश राठौर, शेषमणि मिश्रा, फरीद इदरीशी, रविन्द्र चौधरी, अरविन्द यादव, शाह आलम, नवाब सैफी, गोविंद कश्यप, अकरम मलिक, संदीप गुप्ता, अन्जार अहमद सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply