रोड होल्ड कर तीन अपहरण, कई हत्याओं से सनसनी, पेड़ पर मिली लाश

सहसवान क्षेत्र में पेड़ पर लटकी मिली लाश।

बदायूं जिले का हर क्षेत्र आपराधिक वारदातों से दहल उठा है। अपहरण, लूट, डकैती, हत्या और यौन उत्पीड़न जैसी जघन्य वारदातों ने आम आदमी के अंदर दहशत बढ़ा दी है। हालाँकि पुलिस भी बाज की तरह झपट्टा मारने को घात लगाये नजर आ रही है, फिर भी बदमाश भारी नजर आ रहे हैं।

कुंवरगांव थाना क्षेत्र में रोड होल्ड कर अपहरण और लूट की वारदात हुई है। थाना कुँवरगांव पर रामबेटी पत्नी ब्रजराज शर्मा निवासी ग्राम बैन थाना बिल्सी ने थाना सूचना दी कि उसका बेटा चंद्रप्रकाश उर्फ केशव अपनी मोटरसाईकिल संख्या- यूपी- 24 ई 3992 स्प्लेंडर प्लस से अपने दोस्त की बहिन की शादी में गया था। केशव ने अपने भाई को आज सुबह 4.44 पर फोन कर के बताया कि ग्राम सोई के पास अज्ञात बदमाशों ने बाइक छीन ली है और उसे ट्यूबवैल के कमरे में बंद कर दिया है, उसने अपने साथ कमरे में तीन लोग और बंधक बताये थे, लेकिन पुलिस इस सबसे मना कर रही है। पुलिस ने रामबेटी की तहरीर पर मुकदमा अपराध संख्या- 209/17 धारा 364/342/392 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने घटना को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष कुँवरगांव व स्वाट टीम को तुरन्त ही अपहृत व अपहरणकर्ताओं का पता लगाने का निर्देश दिया है, साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) व क्षेत्राधिकारी (नगर) को भी घटना का शीघ्र खुलासा करने में जुटा दिया है।

कोतवाली सहसवान क्षेत्र में पेड़ पर शव लटका मिलने से सनसनी फैल गई है। रतीराम पुत्र देवीदास निवासी ग्राम भमौरी थाना सहसवान द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम भमौरी के जंगल में राम सिंह के खेत मे पाखड़ के पेड़ पर एक व्यक्ति अज्ञात की लाश लटकी है, ऐसा प्रतीत होता है कि गमछे से स्वयं फांसी लगायी गयी है। सूचना पर पुलिस मौके पर गयी, तो शव को प्रथम दृष्टया देखने पर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि लगभग 5 -6 दिन पहले फाँसी लगायी गयी है। आसपास के लोगों से काफी पूछताछ की गयी, लेकिन पुलिस को कुछ पता नहीं चल पाया, इसलिए पुलिस ने भी रूचि नहीं ली और फिर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु शव मुख्यालय भेज दिया। हालाँकि पुलिस का कहना है कि अग्रिम कार्यवाही पीएम रिपोर्ट आने के उपरान्त की जायेगी, वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने थाना प्रभारी सहसवान को शीघ्र से शीघ्र शव की शिनाख्त कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

वजीरगंज थाना क्षेत्र के कस्बा सैदपुर निवासी अब्दुल कय्यूम पुत्र तसवीर अली ने थाना सहसवान पर सूचना दी कि उसकी बेटी हीरा फात्मा (22) से सबलू उर्फ सलीम व उसके भाई बबलू उर्फ शान मियां पुत्रगण नफीस अहमद निवासी मोहल्ला काजी थाना सहसवान दहेज की मांग के लिये प्रताड़ित करते थे, जिससे उसे टीबी हो गया और उसकी मौत हो गयी, जिसके एक बच्चा भी है। पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या- 352/17 धारा 498ए/304बी आईपीसी व 3/4 दहेज अधिनियम के अंतर्गत पंजीकृत कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने क्षेत्राधिकारी सहसवान व प्रभारी निरीक्षक सहसवान को अभियुक्त की गिरफ्तारी करने के कड़े निर्देश दिये हैं।

थाना कादरचौक में भी हत्या की वारदात हुई है। मायादेवी पत्नी दयाराम निवासी गाँव सदाठैर थाना कादरचौक का आरोप है कि उसके पति दयाराम पुत्र ओमप्रकाश (40) को 21 जून को नरेश, ब्रजनन्दन पुत्रगण सुम्मेरी निवासी गाँव सदाठैर थाना कादरचौक ने शराब मे जहर देकर हत्या कर दी। पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या- 236/17 धारा 328/302 आईपीसी दर्ज कर मृतक का पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम हेतु मुख्यालय भेज दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश ने थानाध्यक्ष कादरचौक को अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply