पंडित त्रिवेणी सहाय पेट्रोल पंप के साथ जिले में निकले 11 चोर, मुकदमा दर्ज

पंडित त्रिवेणी सहाय पेट्रोल पंप की मशीन की जाँच कराते हुए डीएम।

बदायूं के लोगों के साथ विश्वास घात हुआ है। जिस पर उपभोक्ताओं को सर्वाधिक विश्वास था, वह पंडित जी भी तेल चोर निकले हैं। पंडित त्रिवेणी सहाय पेट्रोल पंप के साथ जिले भर में 11 चोरों का खुलासा हो चुका है, इन सबके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। शेष पेट्रोल पंपों की जाँच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है, उनकी रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।

बदायूं जनपद में इंडियन ऑयल कम्पनी के 50, भारत पैट्रोनिलिम के 22, हिन्दुस्तान पैट्रोलियम के 25 तथा एस्सार ऑयल के 10 पेट्रोल पंप मिला कर कुल 107 पेट्रोल पंप हैं। शासन के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा जिले को दो सुपर ज़ोन में बांटा गया। एक सुपर ज़ोन की ज़िम्मेदारी एडीएम प्रशासन, एसपी सिटी और डीएसओ को सौंपी गई, वहीं दूसरे सुपर ज़ोन के लिए एडीएम वित्त एवं राजस्व, एसपी आरए अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को लगाया गया। प्रथम टीम ने एसडीएम सदर की निगरानी में तहसील सदर एवं नगर क्षेत्र के पेट्रोल पंपों का परीक्षण किया। दूसरी टीम ने एसडीएम दातागंज की निगरानी में दातागंज तहसील क्षेत्र के पेट्रोल पंप की जांच की। द्वितीय सुपर ज़ोन में एसडीएम बिसौली की निगरानी में बिसौली क्षेत्र तथा एसडीएम बिल्सी के निगरानी में तहसील बिल्सी एवं सहसवान के पेट्रोल पंपों की जांच की गई। सभी टीमों में पुलिस क्षेत्राधिकारियों के अलावा वाट-माप एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षकों को भी लगाया गया। सभी टीमों में इंडियन ऑयल, भारत पैट्रोलियम, हिन्दुस्तान पैट्रोलियम और एस्सार ऑयल के अधिकारियों व इंजीनियर्स को भी शामिल किया गया, जिन्होंने सभी पेट्रोल पंपों/रिटेल आउटलेट की डिस्पेसिंग यूनिट मशीन को खुलवाकर आंतरित भाग का परीक्षण कराया।

इसी क्रम में 3 मई को डीएम ने एडीएम (प्रशासन), सीओ उझानी, नगर मजिस्ट्रेट, जिला पूर्ति, भारत पैट्रोलियम कम्पनी के प्रतिनिधि तथा डिस्पेसिंग यूनिट मशीन के इंजीनियर्स के साथ पंडित त्रिवेणी सहाय पेट्रोल पम्प की मशीनों को खुलवाकर अपने सम्मुख सघन जांच कराई थी। सबसे ज्यादा चलने वाली मशीन संदिग्ध पाई गई थी, जिसे सील कर दिया गया था। अभियान के तहत की गई जाँच की रिपोर्ट अब आने लगी है। गुरुवार को सहसवान में नूरुद्दीन के बेटे जमालुद्दीन के नाम पर संचालित जैद फीलिंग स्टेशन पर मुकदमा दर्ज कराया गया था, इसी तरह शुक्रवार को 9 चोर पेट्रोल पंपों पर मुकदमा दर्ज कराया गया। जिले में अब तक 11 चोरों का खुलासा हो चुका है, जो लंबे समय से उपभोक्ताओं के विश्वास के साथ खेल रहे थे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

नूरुद्दीन का लड़का निकला चोर, जैद फीलिंग स्टेशन पर मुकदमा दर्ज

विश्वास का पर्याय बन चुके पंडित जी के पेट्रोल पंप पर डीएम का छापा, चोर सतर्क

छापामार कार्रवाई को देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें

Leave a Reply