यादवों से गैर यादव और पुलिस की दहशत से यादव सहमे

  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हरवेश की हत्या की पुष्टि हुई
बिसौली में शांति व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से घुमते पुलिस कर्मी
बिसौली में शांति व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से घुमते पुलिस कर्मी

बदायूं जिले का कस्बा बिसौली और क्षेत्र आज पूरी तरह शांत रहा, लेकिन मंगलवार को हुए यादवी तांडव से गैर यादवों में दहशत नज़र आई, वहीँ पुलिस ने तीन मुकदमे ठोंक दिए हैं, जिससे गाँव सलेमपुर के यादवों में भी दहशत है। फिलहाल गाँव में पुलिस और पीएसी तैनात है, साथ ही कस्बा बिसौली में भी पुलिस की कड़ी नज़र रही।

उल्लेखनीय है कि बदायूं जिले में कोतवाली बिसौली क्षेत्र के गाँव सलेमपुर में दबंगों ने एक युवक हरवेश यादव की भैंस चोर कहते हुए जमकर पिटाई लगाई और बाद में पुलिस से मिल कर भैंस चोरी का मुकदमा ही नहीं लिखाया, बल्कि पुलिस ने भी युवक की जमकर मार लगाई, जिससे हरवेश की हालत बेहद नाजुक हो गई। मंगलवार को आरोपी को पुलिस ने मुंसिफ मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया। मजिस्ट्रेट ने हरवेश की जमानत याचिका खारिज कर दी। जेल ले जाने के लिए पुलिस उसे कोर्ट से बाहर लाई, तो हरवेश बेहोश होकर सड़क पर गिर गया। बेहोशी की हालत में ही पुलिस उसे स्थानीय अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक के गाँव सलेमपुर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात पुलिस
मृतक के गाँव सलेमपुर में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात पुलिस

हरवेश की मृत्यु की सूचना पर सलेमपुर से सैकड़ों लोग बिसौली आ गये और सभी ने मिल कर पुलिस की बेरहमी से पिटाई लगाई, साथ ही तोड़फोड़ के बाद पुलिस चौकी और गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। भीड़ के आतंक से बाजार बंद हो गया। हाइवे भी जाम रहा, जिससे यह बात आम हो गई है कि बवाल करने वाली भीड़ यादवों की नहीं होती, तो इस तरह से बवाल न होता, वहीं पुलिस की ओर से भीड़ पर तीन मुकदमे दर्ज किये गये हैं, जिससे सलेमपुर के यादव भी दहशत में हैं कि चुनाव बाद पुलिस न जाने क्या हाल करेगी।

उधर पुलिस की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के अनुसार हत्या की ही पुष्टि हुई है। बता दें कि मृतक के परिजनों की ओर से भी पुलिस के विरुद्ध नामजद हरवेश की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

बिसौली कांड को तस्वीरों में देखने के लिए क्लिक करें लिंक

पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर बवाल, आगजनी

Leave a Reply