भावुक हुए धर्मेन्द्र यादव और वागीश पाठक ने भी भरा पर्चा

नामांकन पत्र दाखिल करते समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव
नामांकन पत्र दाखिल करते समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव

बदायूं लोकसभा क्षेत्र के लिए आज समाजवादी पार्टी और भाजपा के प्रत्याशियों के साथ कई अन्य प्रत्याशियों ने भी नामांकन पत्र जमा किये। समाजवादी पार्टी की सभा में ग्लैमर दिखाई दिया, वहीँ भाजपा की सभा में आत्मीयता नज़र आई, लेकिन वर्तमान सांसद धर्मेन्द्र यादव के भावुक भाषण ने जनसमूह को भी भावुक कर दिया।

नामांकन पत्र दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी वागीश पाठक
नामांकन पत्र दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी वागीश पाठक

इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित समाजवादी पार्टी की सभा में सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को प्रेम से वोट मांगने का पाठ पढ़ाया, वहीं वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि धर्मेन्द्र यादव ने बदायूं की तस्वीर बदल दी है और केंद्र में सरकार बनने पर बदायूं का और अधिक विकास कराया जाएगा। सांसद धर्मेन्द्र यादव माइक पर बोलने तो जोश के साथ आये, पर बोलते-बोलते इतने भावुक हो गये कि गला रुंध गया और उनकी आँखें गीली गईं। बोले- जिस दिन से वह बदायूं आये हैं, उस दिन से हर पल बदायूं के विकास और बदायूं के लोगों के बारे में ही सोचा है और काम किया है। धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि काफी विकास कराया है, लेकिन बहुत कुछ करने को अभी बाकी रह गया है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि वह पुनः चुने गये, तो और अधिक विकास करेंगे।

उधर समाजवादी पार्टी के नेताओं को बैठने के लिए ऊंचा सा ऐसा मंच बनाया गया था, जहां आम आदमी पहुंच न सके, साथ ही चारों तरफ लग्जरी गाड़ियां नज़र आ रही थीं, जिन्हें देख कर स्पष्ट नज़र आ रहा था कि हाई-प्रोफाइल धर्मेन्द्र यादव के समक्ष नंबर बढ़ाने के लिए बड़े लोग बड़ी संख्या में आये थे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बनवारी सिंह यादव, दर्जा राज्यमंत्री/शहर विधायक आबिद रज़ा, दर्जा राज्यमंत्री प्रदीप कुमार यादव “गुड्डू”, पूर्व राज्यमंत्री अजित कुमार सिंह “राजू”, पूर्व विधायक योगेन्द्र कुमार गर्ग “कुन्नू बाबू” पूर्व दर्जा राज्यमंत्री विमल कृष्ण अग्रवाल, बलवीर सिंह यादव, प्रभात अग्रवाल और गुलफाम सिंह यादव सहित सभी विधायक व वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

सपा की जनसभा के दौरान इस्लामियां कॉलेज के मैदान में खड़ी सपा नेताओं की लग्जरी गाड़ियाँ।
सपा की जनसभा के दौरान इस्लामियां कॉलेज के मैदान में खड़ी सपा नेताओं की लग्जरी गाड़ियाँ।
भाजपा की जनसभा में पानी पीते क्षेत्र से आये लोग।
भाजपा की जनसभा में पानी पीते क्षेत्र से आये लोग।

दूसरी ओर आज मिशन कंपाउंड में भाजपा प्रत्याशी की सभा आयोजित की गई। यहाँ भाजपा नेता जनता के साथ बड़े ही आत्मीयता के साथ व्यवहार करते नज़र आये। जनता के लिए पीने के पानी की व्यवस्था थी, उन्हें सम्मान जनक तरीके से बैठाने की व्यवस्था की गई थी। वक्ताओं ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बना कर देश का विकास करने के नाम पर वोट मांगे और भाजपा प्रत्याशी को स्थानीय बताते हुए जिताने की अपील की, साथ ही वागीश पाठक ने गाय और गंगा की सेवा करते बदायूं को विकसित करने का दावा किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री भगवान सिंह शाक्य, भाजपा नेता बीएल वर्मा, पूर्व विधायक महेश गुप्ता, भाजयुमो जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय और मनोज कृष्ण गुप्ता सहित तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

वीडियो देखने के क्लिक करें लिंक

पत्रकारों से बात करते भाजपा प्रत्याशी वागीश पाठक

नामांकन पत्र जमा करते सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव

Leave a Reply