हाफिज सईद से मिलने पर फंस सकते हैं वेद प्रताप वैदिक

हाफिज सईद से मिलने पर फंस सकते हैं वेद प्रताप वैदिक
वायरल होने वाली आतंकी सरगना हाफिज सईद और वेद प्रताप वैदिक के मुलाक़ात की फोटो।
वायरल होने वाली आतंकी सरगना हाफिज सईद और वेद प्रताप वैदिक के मुलाक़ात की फोटो।

किसी भी तरह चर्चा में बने रहने वाले पत्रकार डॉ. वेद प्रताप वैदिक मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफिज सईद से मिले थे। उनकी मुलाक़ात की फोटो सोशल साइट्स पर वायरल होने से वे फंस गए हैं। उनके विरुद्ध कार्रवाई भी हो सकती है।

डॉ. वैदिक और आतंकी हाफिज सईद की मुलाकात के बारे में बताया जा रहा है कि वह जुलाई में मिले थे। फोटो वायरल होने के बाद कड़ी आलोचना के शिकार हो रहे डॉ. वैदिक ने अपना बचाव करते हुये कहा है कि मैंने हाफ़िज़ सईद से एक पत्रकार होने के नाते मुलाकात की है।

यहाँ बता दें कि शीर्ष नेताओं से संबंध बनाने में माहिर डॉ. वैदिक ने पत्रकार के नाते मुलाक़ात तो की, लेकिन उन्होंने हाफ़िज़ सईद के बारे में कोई साक्षात्कार नहीं लिखा है, ऐसे में उनकी मुलाक़ात को पत्रकार की मुलाक़ात कैसे माना जा सकता है। उन्होंने हाफ़िज़ सईद से अगर, भारत के संबंध में बात की, तो वे भारत सरकार से अनुमति लेकर क्यूँ नहीं गए और भारत सरकार की ओर से जब वे अधिकृत ही नहीं थे, तो बात क्यूँ की? ऐसे ही अन्य तमाम सवाल उठ रहे हैं, जिनको लेकर उनसे पूछताछ हो सकती है और उनके विरुद्ध देश द्रोह से संबंधित कार्रवाई की भी आशंका जताई जा रही है। हालांकि सरकार की ओर से अभी तक ऐसा कोई बयान नहीं आया है।

Leave a Reply