मेढ़ विवाद को लेकर यादवों में धुआंधार गोलीबारी, दो की मौत

मेढ़ विवाद को लेकर यादवों में धुआंधार गोलीबारी, दो की मौत
घटना के संबंध में जानकारी लेते अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बालेन्दु भूषण सिंह।
घटना के संबंध में जानकारी लेते अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बालेन्दु भूषण सिंह।

बदायूं में शुक्रवार को आताताई थाना जरीफनगर क्षेत्र में हावी रहे। मामूली बात को लेकर चली आ रही रंजिश में दो पक्षों में कई घंटों तक गोलीबारी हुई, जिसमें हजारों गोलियां चलाई गईं। गोलीबारी तभी बंद हुई, जब दोनों पक्षों के एक-एक आदमी की साँसें थम गईं। दुस्साहसिक घटना के चलते समूचे इलाके में सनसनी फैल गई है।
बदायूं-दिल्ली मार्ग के किनारे स्थित थाना जरीफनगर क्षेत्र के गाँव दफतोई सीकरी में कोमल यादव और ललतेश यादव में मेढ़ को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है। पुरानी रंजिश को लेकर शुक्रवार सुबह 7 बजे के आसपास खेत पर दोनों पक्षों में गोलीबारी शुरू गई। बताते हैं सुबह 7 बजे शुरू हुई गोलीबारी 10 बजे के बाद तब बंद हुई, जब कोमल यादव का 28 वर्षीय पुत्र सुनवेश यादव और ललतेष यादव का 15 वर्षीय पुत्र अजवेंद्र यादव मर गये। दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद दोनों पक्षों के लोगों को होश आया।
गाँव में दो लोगों की मौत के चलते सन्नाटा पसरा हुआ है, वहीं घंटों चली गोली के चलते सनसनी फैली हुई है। दोनों ही पक्षों की महिलाओं का रो-रोकर कर बुरा हाल है। सूचना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बालेन्दु भूषण सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने अधीनस्थों को कड़े निर्देश दिए कि हर हाल में कानून व्यवस्था न बिगड़ने दी जाये। उन्होंने गाँव में पुलिस तैनात कर दी है, साथ ही पुलिस ने पंचनामा भर कर शव पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिए हैं। दोनों पक्षों का पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया है, जिसमें 13 लोग नामजद कराये गये हैं।

Leave a Reply