विधायक ने विकलांगों को ट्राई साइकिल व कंबल बांटे

विधायक ने विकलांगों को ट्राई साइकिल व कंबल बांटे
ट्राई साइकिल पाकर मुग्ध हुए परिवार को निहारते विधायक आबिद रज़ा।
ट्राई साइकिल पाकर मुग्ध हुए परिवार को निहारते विधायक आबिद रज़ा।
बदायूं में जिला विकलांग कल्याण विभाग द्वारा आयोजित विकलांग सहायता समारोह में 100 विकलांग जनों को ट्राई साइकिल एवं कम्बलों का वितरण हाफिज सिद्दीक इस्लामियां इंटर कालेज प्रांगण में शहर विधायक आबिद रजा तथा जिलाधिकारी शम्भूनाथ द्वारा किया गया।
सोमवार को आयोजित विकलांग सहायता समारोह में शहर विधायक आबिद रजा तथा जिलाधिकारी ने गरीब विकलांग जनों को ट्राई साइकिल एवं कम्बलों का वितरण किया। शहर विधायक आबिद रजा ने कहा कि हिम्मत और लगन से सफलता अवश्य प्राप्त होती है, इसलिए विकलांग जनों को कठोर परिश्रम कर अपने जीवन को इस प्रकार बनाना चाहिए कि कोई भी व्यक्ति उनको लाचार न समझे उन्होंने कहा कि व्यक्ति अपने दिमाग के बल पर बड़े से बड़े कार्यों को सफलता पूर्वक करके अपने जीवन को सफल बना सकता है।
उन्होंने विकलांग जनों को सलाह देते हुए कहा कि सभी लोग अपना एक एनजीओ/संगठन तैयार करें। उन्होंने विकलांग जनों के लिए एक अलग स्कूल एवं आश्रम बनवाने को कहा। उन्होंने कहा कि जितना सम्भव होगा सरकार से आर्थिक सहायता लेने का प्रयास किया जाएगा, अन्यथा वह स्वयं अपने संसाधनों से विकलांगों के लिए स्कूल एवं आश्रम बनवाने की भरपूर कोशिश करेंगे।
जिलाधिकारी शम्भूनाथ ने कहा कि जाड़े की ऋतु को देखते हुए गरीबों की सहायता करने का यह सबसे अच्छा माह है। उन्होंने कहा कि विकलांग एवं गरीबों की सहायता करना बड़े पुण्य का कार्य है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा विकलांग जनों के कल्याणार्थ कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। विकलांगों की सहायता करने का यह सिलसिला निरन्तर जारी रहेगा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर प्रदीप कुमार यादव, जिला विकलांग जन विकास अधिकारी हरेन्द्र कुमार, इस्लामियां इंटर कालेज के प्रधानाचार्य मोहम्मद खिजर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन इस्लामियां इंटर कालेज के प्रवक्ता अब्दुल सुबूर खान ने किया।

Leave a Reply