पुलिस पर हमला कर तस्कर छुड़ाया, थाने पर पथराव, जीप तोड़ी

पुलिस पर हमला कर तस्कर छुड़ाया, थाने पर पथराव, जीप तोड़ी
उसहैत में घटना के बाद कटरा मार्ग पर जमा भीड़।
उसहैत में घटना के बाद कटरा मार्ग पर जमा भीड़।

दबंगों, आताताइयों, तस्करों और माफियाओं से अब तक आम जनता ही परेशान थी, लेकिन अब पुलिस भी निशाना बनने लगी है। सूचना पर गाय मुक्त कराने गई पुलिस पर ही तस्करों ने हमला बोल दिया और तस्कर को छुड़ा लिया। मारपीट की, पत्थर मारे और फायरिंग भी हुई। पुलिस किसी तरह जान बचा कर भाग आई, तो तस्कर थाने को घेर कर पथराव करने लगे। फायरिंग भी हुई है, जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं। आताताइयों के विरुद्ध कार्रवाई करने की जगह जिले के बड़े पुलिस अफसर आताताइयों के सामने नतमस्तक हो गये हैं। तस्करों ने पुलिस के विरुद्ध तहरीर दी है।

दुस्साहसिक घटना बदायूं जिले के कस्बा उसहैत की है। बताते हैं कि किसी ने एसओ उसहैत विजय गौतम को वार्ड नंबर- 5 में स्थित इरशाद उर्फ़ मोटा के घर में गाय काटने की सूचना दी। गाय मुक्त कराने के लिये विजय गौतम सुबह 7 बजे के करीब कुछ पुलिस कर्मियों के साथ स्वयं ही मौके पर पहुंच गये और गेट पर रखवाली कर रहे रहीस को पकड़ लिया, लेकिन इरशाद भागने में सफल रहा, पर पुलिस ने गाय का पूरा मांस बरामद कर लिया। इस के बाद तस्कर पुलिस पर हमलावर हो गये। मारपीट के साथ पथराव शुरू कर दिया, लेकिन एसओ मौके पर डटे रहे, तो गाय काटने वालों ने फायरिंग शुरू कर दी। चारों तरफ से घिर चुके एसओ विजय गौतम और पुलिस कर्मी रहीस को छोड़ कर और किसी तरह स्वयं को बचा कर भाग आये, लेकिन कानून से बेपरवाह तस्कर पुलिस को दौड़ाते हुये थाने पर भी चढ़ आये और पथराव करने लगे। पुलिस की जीप तोड़ दी। फायरिंग भी हुई है, जिसमें वसी, तारिक, मुखत्यार, फरीद नाम के युवक घायल बताये जा रहे हैं।

इस सब के बाद तस्करों के साथ सैकड़ों लोगों ने उसहैत में ही कटरा मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना के बाद एसपी सिटी मानपाल सिंह चौहान व एडीएम (प्रशासन) अशोक श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी आताताइयों से ही निवेदन करने लगे, जिससे आताताइयों का हौसला और बढ़ गया। तस्कर कई तरह की मांग करने लगे, जिसमें पुलिस के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने की भी मांग थी। एसपी सिटी मानपाल सिंह चौहान ने मांग मान ली। रहीस की ओर से पुलिस के विरुद्ध तहरीर दी गई है। घायलों को उपचार के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है, वहीं तस्करों से बरामद मांस थाने में ही रखा है। पुलिस की ओर से अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। तस्करों के दुस्साहस को लेकर समूचे इलाके में दहशत का माहौल है।

एसपी सिटी की भूमिका पर सवाल

एसपी सिटी मानपाल सिंह चौहान के गलत निर्णयों के कारण ही कटरा सआदतगंज की घटना विश्व भर में बदायूं को कुख्यात बना चुकी है, लेकिन सज़ा मिली छुट्टी पर चल रहे एसएसपी को, उस घटना से मानपाल सिंह चौहान को सबक नहीं मिला। हर बड़ी घटना में एसपी सिटी की भूमिका नकारात्मक ही रहती है, जिससे घटना और बड़ा रूप धारण कर लेती है। रविवार को भी वे तस्करों के सामने नतमस्तक ही नजर आये।

अलापुर में गायों से भरा ट्रक पकड़ा

अलापुर थाना पुलिस ने रविवार को गायों से भरा ट्रक पकड़ा है। ट्रक में 50 गाय बताई जा रही हैं। अलापुर पुलिस पिछले महीने में कई ट्रक पकड़ चुकी है, जिससे पुलिस की जमकर प्रशंसा की जा रही है।

Leave a Reply