डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, मुकदमा दर्ज

डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, मुकदमा दर्ज
डॉ. भीमराव अंबेडकर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देखते बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. क्रांति व अन्य बसपा नेता।
डॉ. भीमराव अंबेडकर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देखते बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. क्रांति व अन्य बसपा नेता।

डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से लोगों में रोष व्याप्त है। बसपा नेताओं ने शासन-प्रशासन की कड़ी आलोचना करते हुए नई प्रतिमा लगाने की मांग की है, वहीं सीओ व एसडीएम ने मौका मुआयना कर थाना पुलिस को शांति व्यवस्था बनाये रखने और असामाजिक तत्व को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं।

घटना बदायूं जिले में स्थित थाना वजीरगंज क्षेत्र के गाँव ब्यौली की है। ग्रामीणों ने दोपहर के समय देखा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का चेहरा क्षतिग्रस्त है, तो यह खबर कुछ ही देर में दूर-दूर तक फैल गई। लोग प्रतिमा को देखने आने लगे और रोष प्रकट करने लगे। सूचना के बाद बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. क्रांति और बसपा नेता राममूर्ति सिंह भी मौके पर पहुंच गये। बसपा नेताओं ने शासन-प्रशासन की कमजोरी बताते हुए नई प्रतिमा लगाने की मांग की है।

घटना स्थल पर बिसौली क्षेत्र के सीओ और एसडीएम भी पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले को खोज कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने थाना पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने और शांति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिए हैं। गाँव के पूर्व प्रधान भीमसेन सागर की तहरीर पर वजीरगंज थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस अभी तक किसी को पकड़ नहीं पाई है, साथ ही सूचना के बाद भी जिला स्तरीय किसी अधिकारी ने मौके पर जाना तक उचित नहीं सकझा है, जिससे हालात बिगड़ भी सकते हैं।

Leave a Reply