पालिका के ट्रैक्टर, जेसीबी, क्रेन और कर्मियों का दुरूपयोग, प्रशासक फेल

पालिका के ट्रैक्टर, जेसीबी, क्रेन और कर्मियों का दुरूपयोग, प्रशासक फेल

बदायूं जिले की नगर पालिका परिषद सहसवान के हालात भयावह थे, चारों ओर लूट मची हुई थी। आम जनता को उम्मीद थी कि प्रशासक नियुक्त होने के बाद हालात सुधर जायेंगे, पर अब और भी ज्यादा मनमानी हो रही है। सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। कार्यालय में बिना रूपये लिए कोई कर्मचारी बात तक सुनने को तैयार नहीं होता। प्रशासक बेहद सुस्त और लापरवाह है, जिससे लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।

सहसवान नगर पालिका परिषद में पिछले पांच वर्ष सिर्फ लूट मची रही, आम आदमी ने अपने घर में खिड़की भी निकाली, तो उसे दस-बीस हजार रूपये लिए बिना छोड़ा नहीं गया। पालिका की आड़ में सरकारी जमीनों को कब्जा लिया गया, साथ ही विकास कार्यों की आड़ में भी जमकर लूट हुई। टिन के शीतल प्याऊ लगवा दिए, जो तेज हवा चलने पर ही धराशाई हो जायेंगे एवं ठीक-ठाक सड़कों के ऊपर पुनः काम करा कर करोड़ों रूपये हजम कर लिए। सफाई कराने के नाम पर लाखों रूपये का गोलमाल किया गया है, इस भ्रष्ट व्यवस्था से हर कोई तंग आ गया। लोगों को लग रहा था कि प्रशासक नियुक्त होने के बाद हालात सुधर जायेंगे, पर हालात अब और भी बदतर हो गये हैं।

प्रशासक अशोक गोयल पालिका कार्यालय में कभी-कभार आते हैं, जिससे पालिका में आदेश-निर्देश एकाउंटटेंट फरीद अहमद के चलते हैं, साथ ही ड्राफ्ट मेन अंसार हुसैन भी जमकर मनमानी कर रहा है। इस्लामिक इंटेलेक्चुअल बोर्ड से संबंधित आज सहसवान में होर्डिंग्स लगवाये गये हैं, जिस पर ड्राफ्ट मेन अंसार हुसैन का भी फोटो छपा है। चौंकाने वाली बात यह है कि पालिका के ट्रैक्टर-ट्रॉली, क्रेन, जेसीबी और सफाई कर्मियों को व्यक्तिगत होर्डिंग्स लगाने के लिए जुटा दिया गया है। कुछेक सफाई कर्मी मोहल्लों में बैठे हैं, उनसे पूछा गया, तो बताया कि वे ट्रैक्टर-ट्रॉली आने का इंतजार कर रहे हैं। भ्रष्टचार चरम पर पहुंच गया है, गंदगी से शहर के हालात भयावह हो चले हैं, लेकिन पालिका के समस्त संसाधन फरीद अहमद और अंसार हुसैन द्वारा होर्डिंग्स लगाने में झोंक दिए गये हैं, इस सबके चलते लोग तो यहाँ तक कहने लगे हैं कि व्यवस्था कागजों में बदली है, लेकिन वास्तव में राज वही लोग कर रहे हैं, जो पांच वर्षों से जनता को लूट रहे थे। प्रशासक अशोक गोयल ने होर्डिंग्स को लेकर पहले अनभिज्ञता जताई और फिर बाद में कहा कि वे दोषियों को निलंबित करेंगे।

सहसवान में क्रेन से होर्डिंग्स लगाते सफाई कर्मी, पास में खड़े हैं जेसीबी और ट्रैकर-ट्रॉली।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सहसवान के पालिकाध्यक्ष नूरुद्दीन ने की 67,41,851 रूपये हड़पने की तैयारी

जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉली और कर्मी होते हुए नूरुद्दीन ने निकाला सफाई का टेंडर

बिजिलेंस के छापे में खुलासा, बिजली चोर भी निकला पालिकाध्यक्ष नूरुद्दीन

जमीन कब्जाने, अपरहरण, अफीम और देह व्यापार का भी धंधा करता है नूरुद्दीन

सरकारी धन हजम करने के लिए अच्छी-भली सड़कें उखड़वा रहा है नूरुद्दीन

Leave a Reply