कांवरिये की मौत के बाद सिपाही दानिश ने कराया बवाल

कांवरिये की मौत के बाद सिपाही दानिश ने कराया बवाल
बवाल के बाद घटना स्थल तैनात पुलिस।
बवाल के बाद घटना स्थल तैनात पुलिस।

बदायूं जिले में अलग-अलग स्थानों पर तीन लोगों की जान चली गई। एक कांवरिया की भी जान चली गई, जिसके बाद एक सिपाही की नासमझी से गुरूवार को बड़ा बवाल हो गया। बाद में पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अफसरों ने मौके पर पहुँच कर किसी तरह कांवरियों को शांत कर लिया।
घटना बदायूं जिले के थाना कुंवरगाँव क्षेत्र की है। बताते हैं कि गाँव हुसैनपुर के पास बरेली जिले में स्थित आंवला थाना क्षेत्र के गांव पथरामई निवासी कांवरिया अमन शर्मा को शाम पांच बजे के करीब एक टैंपो ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। गुस्साए कांवरियों ने जाम लगा दिया। सूचना के बाद कुंवरगांव थाने के सिपाही पहुँच गए। बताते हैं कि जाम खुलवाने के लिए सिपाही दानिश शव की टांग पकड़ कर घसीटने लगा, जिस पर कांवरियों ने विरोध जताया और दानिश से मारपीट कर दी। बताते हैं कि हुसैनपुर गाँव से धर्म विशेष के लोग आ गए और सिपाहियों के साथ मिल कर कांवरियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने लगे।
बवाल के बाद तहसील व जिला स्तर के वरिष्ठ अफसर पहुंचे, तब बवाल शांत हुआ। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है। उधर उझानी क्षेत्र में हरहरपुर गाँव के पास भी देर रात एक वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे दो लोगों के मरने की सूचना है। सवाल यह उठ रहा है कि जब कांवरियों की सुविधा के लिए वाहनों के लिए रास्ता पूरी तरह बंद कर दिया गया है, तो यह वाहन रोड पर कैसे पहुंच गए?

Leave a Reply