दबाव में चर्चित बाबा मसाज सेंटर को बचा गई उत्तराखंड पुलिस

दबाव में चर्चित बाबा मसाज सेंटर को बचा गई उत्तराखंड पुलिस

       

ऋषिकेश का चर्चित बाबा मसाज सेंटर, इसी में विदेशी महिला पर्यटक का यौन उत्पीड़न किया गया।
ऋषिकेश का चर्चित बाबा मसाज सेंटर, इसी में विदेशी महिला पर्यटक का यौन उत्पीड़न किया गया।

                                                      किरन कांत

केंद्र सरकार विदेशों में देश की छवि बेहतर बनाने की बात कर रही है, वहीं राज्य सरकार भी पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के प्रयास में जुटी है, लेकिन उत्तराखंड पुलिस केंद्र और राज्य सरकारों की मंशा के विपरीत कार्य करती नज़र आ रही है। जी हाँ, बुधवार को विदेशी महिला के साथ हुई यौन उत्पीड़न की वारदात को पुलिस मामूली घटना के रूप में ले रही है, तभी बाबा मसाज सेंटर को अभी तक सील नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के प्रसिद्ध नगर ऋषिकेश के बाबा मसाज सेंटर में जापान की महिला पर्यटक सिजुकी बुधवार को मसाज कराने गई थी, जहाँ मसाज करने वाले दो लोगों ने उसका यौन उत्पीड़न किया। महिला किसी तरह से बच निकली और उसने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी।

बाबा मसाज सेंटर के मालिक के बड़े लोगों से संबंध बताये जाते हैं। इसके मालिक पर तरह-तरह के आरोप लगते रहे हैं और तमाम तरह की चर्चायें होती रहती हैं, लेकिन पुलिस और नेताओं से संबंध होने के कारण बाबा मसाज सेंटर के मालिक पर कोई हाथ नहीं डालता, इस बार भी पुलिस पीड़ित विदेशी महिला को समझा कर घटना को दबाने के प्रयास में जुटी रही, पर महिला कार्रवाई कराने को लेकर अड़ी रही, तो पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ा। मुख्य आरोपी ऋषिराम नोटियाल सहित दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है, लेकिन चौबीस घंटे बाद भी पुलिस ने बाबा मसाज सेंटर के मालिक के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है और न ही मसाज सेंटर को अभी तक सील किया है, जिससे माना जा रहा है कि पुलिस की कार्यप्रणाली का तरीका यही रहा, तो आने वाले दिनों में पर्यटकों की संख्या घटने लगेगी।

Leave a Reply