भाजपा के सबका साथ और सबका विकास के नारे के बीच में घुस गया जातिवाद

भाजपा के सबका साथ और सबका विकास के नारे के बीच में घुस गया जातिवाद
ठाकुरों के पक्ष में हुंकार भरते भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह “बब्बू”।

बदायूं जिले के दातागंज विधान सभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह “बब्बू” चर्चा का विषय बने हुए हैं। अपनी जाति के समारोह में भाग लेने के चलते लोग कहने लगे हैं कि जातिवाद को बढ़ावा देने के कारण भाजपा को निकाय और फिर लोकसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है।

विधान सभा चुनाव के समय सर्वाधिक संशय बिल्सी विधान सभा क्षेत्र के भाजपा विधायक आरके शर्मा को लेकर उठ रहा था। क्षेत्र के ठाकुर मतदाता आरके शर्मा के अतीत को लेकर आशंकित थे कि कहीं जीतने के बाद जातिवाद को बढ़ावा न देने लगें, लेकिन आरके शर्मा ने जीतने के बाद समस्त आशंकाओं को निरस्त कर दिया। बिल्सी में होली के अवसर पर ब्राह्मण सम्मेलन में उन्हें मुख्य अतिथि बनाने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने स्पष्ट मना कर दिया, जिससे कुछ ब्राह्मण उनसे नाराज भी हो गये, इसके बाद बिसौली में उन्हें आमंत्रित किया गया, तो भी उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि सर्व समाज का कार्यक्रम करें और सभी विधायकों को बुलायें, वे तभी आयेंगे। जिस व्यक्ति को लेकर आशंका थी, वह ठाकुर बाहुल्य सीट पर खरा उतर रहा है, लेकिन राजीव कुमार सिंह “बब्बू” हिन्दुओं की बात करने वाली भाजपा के विधायक होते हुए भी जातिवाद को बढ़ावा देते नजर आ रहे हैं।

निकाय और लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा बेहद गंभीर है, तभी सबका साथ और सबके विकास की बात कर रही है, लेकिन भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह “बब्बू” जिला पंचायत सभागार में आयोजित किये गये क्षत्रिय सम्मेलन में न सिर्फ उपस्थित रहे, बल्कि विशिष्ट सम्मान ग्रहण करते हुए उन्होंने उपस्थित ठाकुरों को आश्वस्त किया कि समाज के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। क्षेत्र के विकास के अलावा वह अपने समाज को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कहा कि आज वह विधायक हैं, तो इसमें क्षत्रिय समाज का भी बहुत बड़ा योगदान है। अपने समाज को पूरा सम्मान दिलाना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने क्षत्रिय भवन के निर्माण की आवश्यकता पर भी जोर दिया, इस तरह के वक्तव्यों से भाजपा का जनाधार घट सकता है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply