बिल्सी-बिसौली में बिजली घरों का शुभारंभ, सहसवान में बवाल

बिल्सी-बिसौली में बिजली घरों का शुभारंभ, सहसवान में बवाल

DSC_0514 copy

बदायूं जिले के कस्बा बिल्सी और बिसौली में आज एमएलसी बनवारी सिंह यादव के नेतृत्व में बिजली घरों का लोकार्पण किया गया, लेकिन सहसवान में पालिका अध्यक्ष नूरउददीन की उपेक्षा के चलते हंगामा हो गया, जिससे लोकार्पण नहीं हो सका। हंगामा होने के कारण बनवारी सिंह यादव व विधायक ओमकार सिंह यादव बिना लोकार्पण किये ही चले गये।

सहसवान में पांच केवीए क्षमता के नए विद्युत उपकेन्द्र के लोकार्पण समारोह में विभागीय अधिकारियों ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष व एमएलसी बनवारी सिंह यादव को बतौर मुख्य अतिथि एवं विधायक ओमकार सिंह यादव को बतौर विशिष्ट अतिथि बुलाया था, साथ ही पालिका अध्यक्ष नूरउददीन के अलावा सांसद प्रतिनिधि अवधेश यादव और विपिन यादव की भी गरिमामयी उपस्थित थी। कार्यक्रम के शुरूआत में अधीक्षण अभियंता अनूप चंद्रा और अधिशासी अभियंता एससी सागर ने मंच पर मौजूद समस्त मुख्य अतिथियों का माला पहनाकर व शॉल उड़ा कर स्वागत किया, लेकिन मंच पर मौजूद पालिका अध्यक्ष हाजी नूरउददीन को पूरी तरह नजर अंदाज कर दिया गया। उनका सम्बोधन में नाम तक नहीं लिया गया और न ही स्वागत किया गया, जिससे वे और उनके समर्थक भड़क गये। बाद में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व उपखण्ड अधिकारी ने पालिका अध्यक्ष को शॉल उड़ाने का प्रयास किया, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया। बिजली विभाग के अधिकारियों के इस अशोभनीय व्यवहार से खिन्न जिलाध्यक्ष बनवारी सिंह यादव और विधायक ओमकार सिंह यादव अपनी शॉल छोड़ कर लोकार्पण किये बिना ही चले गये। नूरउददीन ने मुख्यमंत्री सहित पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों को फैक्स भेजकर बिजली विभाग के अफसरों की शिकायत भी की है।

उधर बिल्सी में एमएलसी बनवारी सिंह यादव ने बटन दबाकर बिजली घर का उद्घाटन किया। बिजली घर के निर्माण पर साढ़े पांच करोड़ रुपए से अधिक की लागत आई है। इस दौरान एमएलसी बनवारी सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि तहसील मुख्यालय को ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं से चार घंटे बिजली अतिरिक्त मिले, जिसके लिए प्रदेश में हर तहसील पर एक-एक नया बिजली घर तैयार कराया जा रहा है। इस मौके पर सपा के जिला महासचिव सुरेश पाल सिंह, अधीक्षण अभियंता अनूप चंद्रा, अधिशासी अभिंयता मुनीष चोपड़ा, एसडीएम बी. प्रसाद, प्रभारी तहसीलदार आरएस शर्मा, एसडीओ अवनीत प्रताप सिंह, जेई सीके पटेल, प्रहलाद कुमार, विनोद कुमार, ओमपाल सिंह, ग्रीश कुमार, कुंवरपाल, अमर सिंह, सत्यपाल, मंगलीराम, प्रेमपाल, अनिल कुमार, राहुल वर्मा आदि मौजूद रहे।

इसी तरह बिसौली स्थित चन्दौसी रोड पर दस एमवीए के बिजली घर का सपा जिलाध्यक्ष बनवारी सिह यादव ने फीता काटकर तथा नारियल फोड़ कर उदघाटन किया। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि बिजली घर के निर्माण से किसान के खेत में आखिरी छोर तक आसानी से पानी पहुंचेगा। समाहरोह मे सपा जिला महासचिव सुरेश पाल सिह चौहान ने कहा कि जिले और आपके क्षेत्र मे जितने विकास कार्य समाजवादी पार्टी ने कराए है, उतना विकास पहले के पचास सालों में नहीं हुए। उन्होंने बताया कि बिसौली ब्लॉक के डार्क जोन से बाहर होने के बाद अब किसानों को नलकूप कनेक्शन लेने मे आसानी रहेगी। इस दौरान बिजली विभाग के अफसरों के साथ पालिकाध्यक्ष अबरार अहमद, शहनवाज, महेन्द्र प्रताप यादव, मेहरबान खॉ, सांसद प्रतिनिधि अवधेष यादव, विपिन यादव, जिला सचिव आकाश मिश्रा, गौरव साहनी, आसफपुर ब्लॉक प्रमुख वीर सिह यादव, इजहार खॉ, सुभाष अग्रवाल, हरेश यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply