सांसद ने समस्यायें सुनीं व वन महोत्सव का शुभारंभ किया

सांसद ने समस्यायें सुनीं व वन महोत्सव का शुभारंभ किया

वन महोत्सव के कार्यक्रम में आये लोगों को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव
वन महोत्सव के कार्यक्रम में आये लोगों को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव

बदायूं जनपद की तहसील सहसवान स्थित ऐतिहासिक धरोहर सरसोता, दण्ड झील परिसर में बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव, सहसवान के विधायक ओमकार सिंह यादव, जिलाधिकारी शम्भूनाथ, एसएसपी एलआर कुमार सहित वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने वृक्षारोपण कर वन महोत्सव- 2014 का शुभारम्भ किया।
शुक्रवार को आयोजित वन महोत्सव में बताया गया कि सहसवान स्थित सरसोता, दण्ड झील परिसर में 7500 पौधा रोपण किए जाने का लक्ष्य निर्धारित है। सांसद धर्मेन्द्र यादव एवं जिलाधिकारी ने पौधा रोपण के बाद विधिवत दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। सांसद ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मानव जीवन में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान है। इसलिए सभी लोगों को पौधों की रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह जनपद में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि सहसवान क्षेत्र में किसानों के हितार्थ शीघ्र ही नहर की व्यवस्था कराई जाएगी। सांसद ने जिलाधिकारी से अपेक्षा की वह विकास कार्यों में गुुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि उनकी अपनी सांसद निधि के अलावा अन्य स्रोतों से धनराशि एकत्र कर सरसोता का जीर्णोद्धार कराया जा रहा है। इससे पूर्व सांसद ने वन सुरक्षा हेतु सभी नागरिकों को शपथ भी दिलाई।

पौधा लगा कर वन महोत्सव का शुभारंभ करते सांसद धर्मेन्द्र यादव
पौधा लगा कर वन महोत्सव का शुभारंभ करते सांसद धर्मेन्द्र यादव

सहसवान के विधायक ओमकार सिंह ने कहा कि सरसोता एवं दण्डझील लगभग सौ एकड़ भूमि में वृक्षा रोपण होने के बाद यह वन क्षेत्र सहसवान की तस्वीर बदल देगा। जिलाधिकारी शम्भू नाथ ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने जनपद में पाचं लाख 92 हजार पौधा रोपण कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि दिलाई गई शपथ के तहत वन एवं जीव जन्तुओं की रक्षा करने का सभी लोगों को संकल्प लेना चाहिए। इस अवसर पर डा. शैलेन्द्र कबीर आदि ने कविता के माध्यम से वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में मुख्य वन संरक्षक एमपी सिंह, वन संरक्षक वीके चौपड़ा सहित बरेली, मुरादाबाद,पीलीभीत आदि जनपदों के वन अधिकारी भी मौजूद रहे।

उधर सांसद धर्मेंद्र यादव ने बिल्सी में तहसील रोड स्थित नारायन ग्रीन हाउस में क्षेत्र के सपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना, साथ ही उनके शीघ्र निराकरण का भरोसा भी दिलाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के विकास के लिए कटिबद्ध है, जिसके लिए सरकार तमाम योजनायें बना रही है। आने वाले दिनों में जनता को इन योजनाओं का लाभ भी मिलने लगेगा। उन्होंने कहा क्षेत्र के विकास के लिए, जो भी वायदे किए गए हैं, वह शीघ्र पूरे हो जायेंगे। इस मौके पर पूर्व विधायक योगेंद्र कुमार गर्ग, विमलकृष्ण अग्रवाल, हाजी अजमल खां, सुरेश पाल सिंह चौहान, सुखवीर सिंह चौहान, टेड़ामल अग्रवाल, रजनीश गुप्ता, भुवनेश बाबू वार्ष्णेय, सुवोध सिंह, अर्जुन सिंह, अनूप जैन, मज्जू खां, दीपक चौहान, ओम बाबू सक्सेना, सर्वेश यादव, रंजीत वार्ष्णेय, अवधेश यादव, श्री कृष्ण गुप्ता, गोपाल बाबू, वीरेंद्र सक्सेना, संजीव रेंडाल, दीपक गुप्ता, अन्नू वार्ष्णेय आदि मौजूद रहे। इससे पहले सांसद ने सपा के जिला सचिव रईस अहमद के आवास पर भी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना। इसके अलावा नगर में कई स्थानों पर उनका स्वागत किया गया।

Leave a Reply