इतना ही बता दो कि मेरा नजीब कहां है और कैसा है: धर्मेन्द्र यादव

इतना ही बता दो कि मेरा नजीब कहां है और कैसा है: धर्मेन्द्र यादव
  • मोदी जी ने बच्चों की गुल्लक तक पर डाका डाला: सांसद
  • मोदी जी अब भाजपा की सरकारें कभी नहीं बनेंगीं: सांसद
समारोह में बोलते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार ने समाज के हर वर्ग को लाभान्वित किया है, वहीं केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों से समाज का हर वर्ग त्रस्त है, जिसका जनता बदला लेगी, साथ ही भावुक अंदाज में कहा कि मेरा नजीब कैसा है, इतना ही बता दो।
उक्त विचार लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव ने बदायूं के हाफिज सिद्दीक इस्लामियाँ इंटर कॉलेज में प्रांगण में आयोजित किये गये लैपटॉप वितरण समारोह में व्यक्त किये। उन्होंने समाजवादी पार्टी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी जा रही है एवं जनपद बदायूँ में ही एक लाख लाभार्थी समाजवादी पेंशन पा रहे हैं। 18 लाख लैपटॉप बांटे जा चुके हैं, जिससे लड़कियों की शिक्षा के स्तर में सुधार हुआ है। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश में अब तक लगभग 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, युवक व युवतियां शीघ्र ही रजिस्ट्रेशन करा लें, वरना बाद में नाम बढ़ नहीं पायेगा।
सांसद ने आक्रामक अंदाज में केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अभी दिल्ली से आते हुए रास्ते में गाँव कोल्हाई में बैंक में कैश न होने के कारण परेशान लोगों ने रोड जाम कर रखा था, ऐसे ही हालात देश भर के हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी आप बातें ऐसी करते हो कि लोगों को विश्वास हो जाता है। लोगों को सीमाओं की सुरक्षा का भरोसा हो गया था, खाते में पन्द्रह लाख रुपया आने का भरोसा हो गया था, लोगों को परिवर्तन का भरोसा हो गया था, लोगों को रोजगार मिलने का भी भरोसा हो गया था, लेकिन हर वर्ग आपकी सरकार से परेशान है, ढाई साल की सरकार में आप तीन बजट पेश कर चुके हो, लेकिन एक भी योजना ऐसी नहीं है, जिससे लोगों के जीवन में सुधार हो। बोले- आपने झूठे वादे और नफरत फैला कर केंद्र की सत्ता हथिया ली, लेकिन अब आप तो पुनः बनोगे ही नहीं, आपने ऐसे काम कर दिए हैं कि भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश और केंद्र में कभी नहीं बन पायेगी।
उन्होंने कहा कि अकेले आगरा शहर में 15 लाख जूते प्रतिमाह बनते थे, वहां अब एक लाख भी जूते नहीं बन पा रहे हैं। तीन लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गये। उन्होंने कहा कि व्यापार और उद्योग चौपट हो गये हैं। बोले- मोदी जी आपने माताओं-बहनों की चिंता नहीं की, वहीं बच्चों की गुल्लक तक पर डाका डाल लिया। उन्होंने कहा कि संसद नहीं चल पाई, क्योंकि विपक्ष वोट के साथ चर्चा करने की मांग कर रहा था, इसलिए सदन न चलने के लिए सत्ता पक्ष जिम्मेदार है। उन्होंने जेएनयू से लापता बदायूं के छात्र नजीब को लेकर कहा कि वह सदन में मुद्दे को उठाते, लेकिन सदन नहीं चला, इसलिए नजीब के प्रकरण पर भी चर्चा नहीं कर पाए। सांसद ने कहा कि इतना ही बता दो कि मेरा नजीब कहां है और कैसा है?
धर्मेन्द्र यादव ने बदायूं की बात करते हुए कहा कि बदायूँ से गुन्नौर फोरलेन मार्ग स्वीकृत हो चुका है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि राजकीय मेडीकल कॉलेज में जुलाई से कक्षाएं शुरू हो जायेंगी। सांसद ने बाईपास, बरेली-बदायूँ फोरलेन सहित कई पुलों के कराए गए निर्माण के सम्बंध में भी चर्चा की। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि शासन द्वारा नाधा, बिनावर, दबतोरी को ब्लॉक बनाने का शासनादेश शीघ्र जारी कर दिया जाएगा।
करोड़ों रुपयों की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करते सांसद धर्मेन्द्र यादव व राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव।
राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने कहा कि जनता ने जो सपने देखे भी नहीं थे, उन्हें भी प्रदेश सरकार ने पूरा कर दिखाया है। सरकार द्वारा चलाई गई योजना से ग्रामीण अंचलों तक लैपटॉप पहुँचने से गरीब छात्र-छात्राओं को लाभ मिला है। उन्होंने यूपी-100 सेवा का भी जिक्र करते हुए कहा कि इससे कानून व्यवस्था में बड़ा परिवर्तन आएगा।

सांसद ने ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव के साथ पिछड़ा वर्ग वित्त विकास के अध्यक्ष व दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव, श्रम संविदा सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. यासीन अली उस्मानी, जिला पंचायत की अध्यक्ष मधू चन्द्रा और शेखूपुर क्षेत्र के विधायक आशीष यादव की उपस्थिति में बदायूं जनपद के 1123 मेधावी छात्र-छात्राओं को एक करोड़ 51 लाख 49 हजार 270 रुपए के लैपटॉप वितरण किए गए। इसके अलावा उन्होंने एक करोड़ 60 लाख की लागात से पंचायत राज विभाग की 40 सड़कों के लोकार्पण के साथ ही ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा पांच करोड़ 70 लाख की लागात से लोहिया ग्रामों में बनाई गई 24 सीसी रोड का निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत 18 करोड़ एक लाख से तैयार 16 सड़कों के लोकार्पण, लोक निर्माण विभाग के निर्माण खण्ड द्वारा 10 करोड़ चार लाख की लागात से तैयार 18 किलोमीटर लम्बी आठ सड़कों एवं लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खण्ड द्वारा 48 करोड़ 29 लाख की लागात से तैयार 76 किलोमीटर लंबी 25 सड़कों का लोकार्पण किया गया। विद्युत् विभाग द्वारा 5.01 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले ग्राम बुर्रा अहिरबारा में विद्युत केन्द्र, 5.06 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले ग्राम भूड़ा भदरौल उपकेन्द्र के शिलान्यास के साथ ही ग्राम कालूपुर में 2.31 करोड़ की लागात से बनाए गए विद्युत उपकेन्द्र का लोकार्पण भी किया गया।

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत ब्लॉक उझानी के ग्राम दहेमू एवं सिकंदराबाद, ब्लॉक सालारपुर के ग्राम चकोलर, ब्लॉक जगत के गुरगांव, समरेर के ग्राम सीरजयलाल, ब्लॉक वज़ीरगंज के ग्राम नौली हरनाथपुर, ब्लॉक आसफपुर के ग्राम कौरेरा तथा ब्लॉक बिसौली के ग्राम पपगांव में 6 करोड़ पांच लाख 20 हजार की लागत से बनाए जाने वाले आठ राजकीय हाई स्कूलों का शिलान्यास किया गया। 11 करोड़ 10 लाख की लागत से तैयार घंटाघर स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय के लोकार्पण के साथ ही 13 करोड़ 70 लाख 88 हजार की लागात से मुख्यमंत्री की घोषणा अन्तर्गत स्वीकृत ब्लॉक कादरचौक के ग्राम बोंदरी, सालारपुर के ग्राम यूसुफनगर में राजकीय इंटर कॉलेज तथा ब्लॉक दातागंज के ग्राम डहरपुर कला में बनने वाले राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का शिलान्यास भी किया गया।
लैपटॉप पाने वाले छात्र-छात्राओं के साथ सांसद धर्मेन्द्र यादव, साथ में हैं राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव व अन्य तमाम नेता और अफसर।

समारोह में जिलाधिकारी पवन कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेन्द्र यादव, मुख्य विकास अधिकारी अच्छे लाल सिंह यादव, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अजय कुमार श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार के अलावा दातागंज क्षेत्र के पूर्व विधायक प्रेमपाल सिंह यादव, सपा महासचिव सुरेशपाल सिंह चौहान, बलवीर सिंह यादव, विपिन यादव, अवधेश यादव, विमल कृष्ण अग्रवाल, फखरे अहमद शोबी, चौ. नरोत्तम सिंह यादव, स्वाले चौधरी, आमिर सुल्तानी, भानु यादव और नवनीत गुप्ता “शोंटू” प्रमुख रूप से मौजूद रहे। संचालन सुहेल सिद्दीकी ने किया एवं समारोह की अध्यक्षता बनवारी सिंह यादव ने की, इसके बाद सांसद धर्मेन्द्र यादव ने बिल्सी तहसील क्षेत्र के ब्लॉक अंबियापुर में आयोजित किये गये कार्यक्रम में भाग लिया, जहाँ उन्होंने जिला पंचायत द्वारा चतुर्थ राज्य वित्त आयोग के अन्तर्गत 2765.800 लाख की लागात से तैयार 271 कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक
 नोटबंदी पर बोलते सांसद धर्मेन्द्र यादव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का धन्यवाद व्यक्त करते हुए सांसद धर्मेन्द्र यादव

लैपटॉप बांटते और विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते सांसद धर्मेन्द्र यादव

Leave a Reply