मंगला देवी माता के मंदिर पर मेले का शुभारंभ, विधायक ने दिए पचास लाख

मंगला देवी माता के मंदिर पर मेले का शुभारंभ, विधायक ने दिए पचास लाख
बदायूं जिले के कस्बा वजीरगंज स्थित प्रसिद्ध सिद्धपीठ मंगला देवी माता के मंदिर पर मेले का शुभारंभ करते हुए भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता।

बदायूं जिले के कस्बा वजीरगंज स्थित प्रसिद्ध सिद्धपीठ मंगला देवी माता के मंदिर पर लगे 16 दिवसीय देवी मेले का मंगलवार को भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने फीता काटकर विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने हवन-पूजन कर क्षेत्र में शांति और खुशहाली की कामना की। विधायक ने मंदिर परिसर में रैन बसेरा बनवाने की भी घोषणा की।

कस्बा वजीरगंज में आंवला मार्ग पर स्थित मंगला देवी माता मंदिर पर लगने वाले प्राचीन व ऐतिहासिक देवी मेले का मंगलवार को मुख्य अतिथि के रूप में सदर क्षेत्र के भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने मुख्य द्वार का फीता काटकर शुभारंभ किया। विधायक ने देवी माँ की प्रतिमा के चरणों में शीश झुकाते हुए हवन-पूजन कर क्षेत्र में शांति और खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी है कि यहां तेजी से विकास हो। मंदिर परिसर में 50 लाख की लागात से एक रैन बसेरा बनवाने की घोषणा करते हुए कहा कि इससे भक्तों को सहूलियत होगी। समारोह की अध्यक्षता कर रहे नगर पंचायत अध्यक्ष उमर कुरैशी ने कहा कि मेले के आयोजन से लोगों में आपसी भाईचारा कायम होता है। लोगों के सहयोग से ही इस देवी मेले की महत्ता पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही है।

इस अवसर पर मेलाध्यक्ष राजेश कुमार, जितेंद्र सक्सेना, एसडीएम आरडी राम, ईओ शिवलाल राम, राजीव जैकी, राहुल वार्ष्णेय, ब्रजकिशोर रंगीला, शहंशाह अब्वास, विनय लता सक्सेना व शरद वार्ष्णेय सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे। चैत्र मास की पूर्णिमा होने के कारण मेले में बड़ी संख्या में लोग आये। श्रद्धालुओं ने देवी माँ की पूजा-अर्चना कर पुण्य लाभ अर्जित किया, वहीं मेले में महिलाओं ने मीना बाजार में जमकर खरीददारी की, साथ ही बच्चों ने झूला, काला जादू और सर्कस का आनंद लिया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply