लैपटॉप पाकर खुशी में झूम उठे वंचित छात्र व छात्रायें

लैपटॉप पाकर खुशी में झूम उठे वंचित छात्र व छात्रायें
एमएलसी बनवारी सिंह यादव व सदर विधायक आबिद रज़ा के साथ लैपटॉप पाने वाले छात्र-छात्रायें।
एमएलसी बनवारी सिंह यादव व सदर विधायक आबिद रज़ा के साथ लैपटॉप पाने वाले छात्र-छात्रायें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना लैपटॉप वितरण के तहत सोमवार को कलेक्ट्रेट के नवीन सभाकक्ष में इकतालीस वंचित पात्र छात्र एवं छात्राओं को विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव, सदर विधायक आबिद रज़ा एवं जिलाधिकारी शम्भू नाथ ने लैपटॉप वितरित किये।
लैपटॉप वितरण के तृतीय चरण में वंचित सत्ताईस राजकीय महाविद्यालय की छात्र एवं छात्राओं तथा चौदह गिन्दो देवी महाविद्यालय की छात्राओं को लैपटॉप वितरण किए गए। बता दें कि वर्ष 2013 में जो पात्र शिक्षार्थी किसी कारण से लैपटॉप पाने से वंचित रह गए थे, उन्हीं पात्र छात्र तथा छात्राओं को ही लैपटॉप वितरण किए गए हैं।
लैपटॉप वितरण से पूर्व विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार की मन्शा के अनुरूप बच्चों को पढ़ाई में सहायक के रूप में लैपटॉप का वितरण किया गया था, इससे न सिर्फ उनकी शिक्षा में इजाफा होगा, बल्कि इंटरनेट के माध्यम से सामान्य ज्ञान भी बढ़ेगा। विद्यार्थी आगे बढ़ेंगे, तो प्रदेश का विकास और नाम भी ऊंचा होगा।
शहर विधायक आबिद रज़ा ने कहा कि जो गरीब अभिभावक अपने बच्चों को लैपटॉप खरीदकर नहीं दे सकते थे, प्रदेश सरकार ने ऐेसे अभिभावकों की जरूरत को महसूस करते हुए अरबों रूपए के लैपटॉप छात्र एवं छात्राओं में वितरित कर अनुकरणीय कार्य किया है। उन्होंने कहा है कि जिले में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कालेज बनने से अब यहां के बच्चे भी इंजीनियरिंग और डाक्टर की पढ़ाई कर सकते हैं।
जिलाधिकारी शम्भू नाथ ने कहा कि छात्र एवं छात्राएं दिए गए लैपटॉप का सदोपयोग कर ज्ञान अर्जित करें, जिससे उनके जीवन में तरक्की और खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि एक लैपटॉप के माध्यम से कोई छात्र एवं छात्रा अपने परिवार तथा साथियों की सहायता कर सकता है, जिससे पढ़ाई के दौरान उन्हें भी कोई दिक्कत महसूस न हो। अन्त में उन्होंने विधान परिषद सदस्य एवं शहर विधायक का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी प्रदीप कुमार यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक बीना यादव सहित संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगण और छात्र तथा छात्राएं मौजूद रहीं।

Leave a Reply