सीएम ने मीडिया को कोसा, आजम ने कहा- माफी मांगो

सीएम ने मीडिया को कोसा, आजम ने कहा- माफी मांगो
कटरा सआदत गंज की घटना का फाइल फोटो।
कटरा सआदत गंज की घटना का फाइल फोटो।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर में आयोजित सौ नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निशाने पर मीडिया भी रहा। उन्होंने कहा कि मीडिया हमारी छोटी गलती को काफी बड़ा करके पेश करता है और हमारे अच्छे कार्य मीडिया को छोटे नजर आते हैं।

उन्होंने बदायूं कांड का उदाहरण देते हुए कहा कि मीडिया के कारण ही घटना यूनाइटेड नेशंस तक पहुंच गई, जबकि अब हकीकत सामने आ गई है। इस प्रकरण में मीडिया ने हमारी सरकार को बहुत बदनाम किया। उन्होंने मीडिया पर बदायूं प्रकरण में गलत प्रचार करने का आरोप लगाया।

इसी तरह कटरा कांड में सी.बी.आई. के बयान के आधार पर कैबिनेट मंत्री आजम खां के निशाने पर भी मीडिया आ गया है। उनका कहना है कि विशेष रुप से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने समाजवादी सरकार को जितना बदनाम किया था, वह स्वयं में एक इतिहास गठित कर गया। मीडिया के इस ग़ैर ज़िम्मेदाराना रोल से लोकतंत्र में यक़ीन रखने वालों को बहुत आघात पहुॅंचा था, लेकिन अब सी.बी.आई. ने जॉंच में दोनों युवतियों के द्वारा आत्महत्या किये जाने की रिपोर्ट दी है।

इसके बाद अब यह आवश्यक हो गया है कि मीडिया स्वयं अपनी हदें तय करे और लोकतंत्र के लिये स्वयं को एक चुनौती के रुप में न उभरने दे और बिना शर्त अपने उन तमाम कृत्यों की, जिसमें बदायूं सबसे ऊपर है, केवल कारोबार और टी.आर.पी. के लिए देश को नुक़सान न पहुॅंचाये, साथ ही कर्मठ और साफ-सुथरी छवि वाले मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से, जो कुछ हुआ है, उसके लिये चैनल के माध्यम से क्षमा याचना करे।

उधर गेंद अब न्यायालय और जनता के पाले में जाती नजर आ रही है, क्योंकि बयान के बाद सी.बी.आई. कठघरे में खड़ी नजर आ रही है। स्पष्ट तो चार्जशीट के बाद ही हो सकेगा, लेकिन हाल-फिलहाल भी तमाम ऐसे सवाल हैं, जिनका जवाब सी.बी.आई. को देना ही होगा, साथ ही पीड़ित परिजनों ने भी खुल कर सी.बी.आई. के विरुद्ध आपत्ति दर्ज करा दी है।

संबंधित खबरें व लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

कटरा सआदतगंज की तपिश से लखनऊ-दिल्ली तक पारा चढ़ा

बदायूं की चर्चित घटना में परिजन ही शक के घेरे में आये

चर्चित बदायूं कांड की जांच के लिए सीबीआई टीम पहुंची

बदायूं कांड: यूपी सरकार से उच्च न्यायालय ने माँगा जवाब

सरकार को संकट में डाल कर गंगा सिंह यादव पहुंचे सरयू तट

लगता ही नहीं कि अखिलेश यादव सरकार चला रहे हैं

बदायूं कांड: एसएसपी निलंबित, डीजीपी का नया खुलासा

बदायूं कांड: विवेचना में तेजी के लिए विशेष जांच टीम गठित

बदायूं कांड: आज डीजीपी, डीपी और भाजपा की टीम आई

दलीय और जातीय राजनीति का शिकार हुआ बदायूं कांड

पीड़ितों से मिले पासवान, केंद्र सरकार पर भी उठे सवाल

माया, मीरा और धर्मेन्द्र पीड़ितों से मिले, कल आयेंगे पासवान

कटरा सआदतगंज में सदियों याद की जाती रहेगी यह घटना

अगवा कर दुष्कर्म के बाद यादवों पर बहनों की हत्या का आरोप

Leave a Reply