शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को डीसीबी के चेयरमैन और अफसरों ने देखा

शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को डीसीबी के चेयरमैन और अफसरों ने देखा
नाधा में तैयारियों को देखने पहुंचे डीसीबी के चेयरमैन ब्रजेश यादव, जिलाधिकारी पवन कुमार एवं एसएसपी महेंद्र सिंह यादव।

सांसद धर्मेन्द्र यादव एवं ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव सोमवार को बदायूं जनपद के नव-सृजित ब्लॉक नाधा, दबतोरी तथा बिनावर का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों में शीर्ष अफसर आज दिन भर जुटे रहे। तीनों स्थानों पर हेलीपैड भी बन कर तैयार हो चुका है। डीसीबी के चेयरमैन और लोकप्रिय युवा सपा नेता ब्रजेश यादव ने तैयारियों को मौके पर जाकर देखा।

बदायूं जिले के तीन ब्लॉक क्षेत्र जिला संभल में चले गये, तभी सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा था कि वे बदायूं जिले में तीन और ब्लॉक बनवा कर संख्या उतनी ही करा देंगे और वादे के अनुसार सांसद ने शासनादेश जारी करा दिया। नव-सृजित ब्लॉक मुख्यालयों का सोमवार को शिलान्यास किया जायेगा। सांसद धर्मेन्द्र यादव और ग्राम्य विकास विभाग राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव 26 दिसम्बर सोमवार को नव-सृजित ब्लॉक नाधा, दबतोरी तथा बिनावर का शिलान्यास करने के लिए मध्यान्ह 12 बजे हेलीकॉप्टर से तहसील सर्व प्रथम नाधा पहुँचेंगे, यहाँ से अपरान्ह एक बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर 1:15 बजे तहसील बिसौली अन्तर्गत नव-सृजित ब्लॉक दबतोरी का शिलान्यास करेंगे और फिर तहसील सदर क्षेत्र के अर्न्तगत हेलीकॉप्टर से ब्लॉक बिनावर पहुँच, जहाँ लगभग तीन बजे शिलान्यास करेंगे।

रविवार को ग्राम्य विकास विभाग राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव के पुत्र, डीसीबी के चेयरमैन और लोकप्रिय युवा सपा नेता ब्रजेश यादव ने जिलाधिकारी पवन कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह यादव के साथ नाधा पहुँच कर तैयारियों का जायजा लिया। डीएम ने हेलीपैड को तैयार करा रहे लोक निर्माण विभाग के निर्माण खण्ड के जेई विजय कुमार तथा राम अवतार को निर्देश दिए कि हेलीपैड के निर्माण का कार्य अति शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने वीआईपी तथा प्रेस दीर्घा भी अलग-अलग बनाए जाने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम स्थल पर जनसभा की व्यवस्था की जा रही है। डीएम ने सभा स्थल पर पेयजल एवं साउण्ड की भी उचित व्यवस्था कराने के निर्देश देते हुए मंच की बैकड्रॉप के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों के लिए लगाए गए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व हवलदार यादव, सहसवान के एसडीएम दिनेश कुमार और खण्ड विकास अधिकारी जीपी कुशवाह को निर्देशित किया कि देर रात तक पंडाल तथा मंच सहित अन्य सभी तैयारियाँ पूर्ण हो जाना चाहिए।
जिलाधिकारी ने नव-सृजित ब्लॉक दबतोरी में कार्यक्रम की तैयारियों हेतु मुख्य विकास अधिकारी अच्छे लाल सिंह यादव तथा नव-सृजित ब्लॉक बिनावर में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अजय कुमार श्रीवास्तव को लगाया है। डीएम ने नाधा से ही दोनों अधिकारियों से वार्ता कर तैयारियों के सम्बंध में जानकारी ली।
एसएसपी महेंद्र सिंह यादव ने वाहन पार्किंग की व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश देते हुए कहा कि वीआईपी वाहन पार्किंग की व्यवस्था अलग कराए जाने के साथ ही अग्निशमन वाहन की भी उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। सभा स्थल एवं हेलीपैड की सुरक्षा व्यवस्था हेतु पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। यहाँ यह भी बता दें सांसद धर्मेन्द्र यादव जनसभा में बदायूं में विश्व विद्यालय बनाने की घोषणा कर सकते हैं। हालाँकि दिशा की बैठक में वे घोषणा कर चुके हैं।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply