उपभोक्ताओं के साथ सरकार को भी ठग रही है एच.एस. फर्म

उपभोक्ताओं के साथ सरकार को भी ठग रही है एच.एस. फर्म
एच. एस. शोरूम।
एच. एस. शोरूम।

बदायूं में अक्षय तृतीया को सोना खरीदने को प्रेरित करने वाली हरसहायमल श्यामलाल फर्म सरकार को प्रतिदिन लाखों रूपये का चूना रही है। यह फर्म उपभोक्ताओं को भी बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचा रही है, लेकिन संबंधित अफसर मिलीभगत के चलते मौनधारण किये हुए हैं।

हरसहायमल श्यामलाल फर्म का एच.एस. नाम से बड़ा शोरूम है, इसका स्वामी स्वयं को हर नियम और कानून से ऊपर समझता है, तभी बंदी के दिन भी शोरूम खोलता है, साथ ही अधिकांश उपभोक्ताओं को पक्का बिल नहीं देता। अगर, कोई उपभोक्ता बिल मांगता है, तो उसे पक्के बिल लेने के नुकसान बता कर डरा देता है, तो उपभोक्ता कामचलाऊ बिल लेकर ही चला जाता है, जिससे एच.एस. शोरूम का स्वामी राजस्व की चोरी करने में कामयाब हो जाता है।

आश्चर्य की बात यह है कि एच.एस. शोरूम से खरीदे गये सोने को बाजार में वही मूल्य नहीं मिलता, जिससे उपभोक्ता को पूरा मूल्य लेने के लिए पुनः एच.एस. शोरूम में ही आना पड़ता है, जबकि सोना अंतर्राष्ट्रीय धातु है, जो सभी जगह समान मूल्य पर बेची व खरीदी जाती है, साथ ही कच्चे बिल में ही कई तरह के टैक्स दर्शा कर दो प्रतिशत तक अधिक वसूलता है, जिससे उपभोक्ताओं को भी बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंच रहा है।

बदायूं जैसे पिछड़े शहर में इसी शोरूम ने जनता के बीच प्रचारित कराया कि अक्षय तृतीया के अवसर पर सोना खरीदना बहुत शुभ होता है, इस भ्रांति के चलते तमाम मध्यम वर्गीय परिवार कुछ न कुछ खरीदने पहुंच ही जाते हैं, जिससे अक्षय तृतीया के अवसर पर इस शोरूम की बिक्री कई गुना बढ़ जाती है। सिर्फ आज की ही बात की जाये, तो एच. एस. शोरूम ने लाखों रूपये की कर चोरी की है, लेकिन मिलीभगत के चलते संबंधित विभागों के अफसर मौनधारण किये हुए हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

दबंगई: साप्ताहिक बंदी के बावजूद खुला एचएस का शोरूम

एचएस ज्वैलर्स के शोरूम में महिला कर्मचारी से अश्लीलता

सर्राफा व्यवसायियों की दिनदहाड़े गुंडई, जाम भी लगाया

Leave a Reply