खेल से शारीरिक व मानसिक विकास होता है: धर्मेन्द्र

खेल से शारीरिक व मानसिक विकास होता है: धर्मेन्द्र
 विजयी टीमों के कप्तान को पुरस्कार देते सांसद धर्मेन्द्र कश्यप।
विजयी टीमों के कप्तान को पुरस्कार देते सांसद धर्मेन्द्र कश्यप।

भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र के तत्वधान में कलस्टर स्तरीय स्पोर्टस कार्यक्रम के अर्न्तगत विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं का विधिवत शुभारम्भ आंवला क्षेत्र के सांसद धर्मेन्द्र कश्यप नें फीता काटकर व खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर किया। कार्यक्रम के अंत में सांसद नें सभी विजयी टीमों को पुरस्कार भी वितरित किये।

बदायूँ जिले के कस्बा दातागंज स्थित श्री रामपाल सिंह सत्यवती देवी इन्टर कालेज के खेल प्रांगण में आयोजित समारोह में सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने युवा खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि खेल से युवाओं का शारीरिक विकास तो होता ही है, साथ में उनका मानसिक विकास भी होता है, हमारे देश में युवाओं नें खेल के क्षेत्र मेें अनेकों उपलब्धि प्राप्त की हैं, जिससे देश का गौरव बढ़ा है। उन्होंनें युवाओं से अपील की कि वो देश के विकास में भी अपना अमूल्य योगदान दें।
जिला युवा समन्वयक डा. दिनेश यादव नें सांसद को नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रमेां से अवगत कराते हुये कहा कि केन्द्र जनपद में इस प्रकार के आयेाजन कराकर खेल प्रतिभाओं की तलाश करता है और उनके मध्य प्रतियोगितायें कराकर उन्हें जनपद, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभागिता करने की तैयारी कराता है। उन्होंने अन्य कार्यक्रमों की जानकारी भी सांसद को प्रदान की।
बालीवॉल की दस एवं कबडडी की आठ टीमों ने प्रतिभागिता की। दातागंज विजेता तथा गूरा बरेला उपविजेता एवं कबडडी में सिरासौल विजेता व कमां की टीमें उपविजेता रहीं, सभी को सांसद ने पुरस्कृत भी किया। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि राहुल चौहान, यदुनेश यादव, वीरेश तोमर, प्रवीन राठौर, अनुज प्रताप, भवेश प्रताप, राजेन्द्र सिंह, प्रमोद सिंह, भुवनेश सिंह, अजय पाठक, अवनीश सिंह, सोनू सिंह, छत्रपाल, सुसेन्द्र सिंह, संजय सिंह सहित आदि युवा व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply