यूपी को 60 हजार करोड़ की सौगात देकर अखिलेश यादव ने मचाई धूम

यूपी को 60 हजार करोड़ की सौगात देकर अखिलेश यादव ने मचाई धूम
शिलान्यास और उद्घाटन करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, साथ में मौजूद हैं सांसद धर्मेन्द्र यादव।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को धूम मचा दी। देर शाम तक अखिलेश यादव ने लोकार्पण और शिलान्यास किये, जिससे वे छाये हुए हैं, इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला, साथ ही कहा कि अधूरे काम पूरा कर के जनता को सौंपने का दिन आ गया है।
अखिलेश यादव ने विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा उत्तर प्रदेश को करीब 60 हजार करोड़ रुपये सौगात दी। किसान मंडी परिषद में योजनाओं का लोकापर्ण किया, वहीं कैंसर इंस्ट‌िट्यूट का उद्घाटन करते हुए कहा क‌ि अब गरीबों को मुम्बई नहीं जाना पड़ेगा। अखिलेश यादव ने अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, आई.टी. सिटी और शान-ए-अवध का लोकार्पण किया।
इलाहाबाद में 530 करोड़ से बनने वाले राज्य विश्वविद्याल के भवन, चंदौली व बिजनौर में बनने वाले मेडिकल कॉलेजों और संभल के जिला मुख्यालय का शिलान्यास क‌िया, साथ ही फैजाबाद के सराय धनेठी में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी उद्घाटन क‌िया, इस दौरान उन्होंने पीएम और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार हर 15 दिन पर सर्जिकल स्ट्राइक कर रही है। बोले- इन्होंने लव जेहाद से शुरू किया था और नोटबंदी तक आ गए। बोले- केंद्र सरकार ने अर्थ व्यवस्था को पीछे ले जाने का काम किया है।
मुख्यमंत्री द्वारा किये गये शिलान्यास और उद्घाटन के पत्थर।

विकास की घनघोर वर्षा में बदायूं जिला भी सम्मिलित रहा सांसद धर्मेन्द्र यादव की उपस्थिति में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 64.14 करोड़ लागात से तैयार होने वाले बदायूँ जनपद के दो निर्माण कार्यां का लखनऊ में शिलान्यास किया। 6206.62 लाख की लागात से 41.82 किलोमीटर लम्बे बिसौली-कछला-कासगंज मार्ग के चौड़ीकरण एवं सांदर्यकरण कार्य के साथ ही ग्राम उघैनी के पास सोत नदी पर बना रपटा पुल एवं पहुँच मार्ग का भी मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास किया गया। 207.30 लाख की लागात से 40 मीटर लम्बा रपटा सेतु तथा 1.50 किलोमीटर लम्बा पहुँच मार्ग बनाया जाएगा, इसके अलावा सांसद धर्मेन्द्र यादव ने स्वयं ही बदायूं में तीन ब्लॉक मुख्यालय बनाने का वादा किया था, जिसका शासनादेश जारी कर दिया गया है। इस दौरान प्रदेश सरकार के तमाम मंत्री और अफसर मौजूद रहे।

Leave a Reply