नरेंद्र मोदी ने अत्याधुनिक ट्रेन इंजन राष्ट्र को समर्पित किया

नरेंद्र मोदी ने अत्याधुनिक ट्रेन इंजन राष्ट्र को समर्पित किया
अत्याधुनिक ट्रेन इंजन राष्ट्र को समर्पित करते नरेंद्र मोदी।
अत्याधुनिक ट्रेन इंजन राष्ट्र को समर्पित करते नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अपने निर्वाचन क्षेत्र में पहुंचे, जिससे समूचे क्षेत्र का वातावरण मोदी मय हो गया। जय-जयकार के बीच उन्होंने डीजल लोकोमोटिव व‌र्क्स में कार्यशाला के विस्तार की परियोजना का उद्घाटन किया और 4500 हॉर्स पावर क्षमता का वातानुकूलित ट्रेन इंजन राष्ट्र को समर्पित किया, साथ ही देश में चार रेल विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा की।

इस दौरान नरेंद्र मोदी ने रेलवे के निजीकरण की बात को खारिज करते हुए कहा कि उनसे ज्यादा रेलवे से कोई प्यार नहीं कर सकता, क्योंकि उन्होंने एक रेलवे स्टेशन पर चाय बेच कर अपना बचपन गुजारा है। बोले- रेलवे यातायात का महत्वपूर्ण साधन ही नहीं, बल्कि देश के विकास में भी अहम योगदान करने वाला संस्थान है, इसलिए रेलवे का निजीकरण करने का सवाल ही नहीं उठता, लेकिन विदेशी सहयोग से रेलवे को भी अत्याधुनिक बनाने की बात कही। उन्होंने सांसदों से आह्वान किया कि सभी सांसद अपनी निधि से अपने क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों पर बेंच लगवायें।

जगन्नाथ मंदिर वाली गली में झाडू लगाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
जगन्नाथ मंदिर वाली गली में झाडू लगाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

वाराणसी के बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के स्वतंत्रता भवन में नरेंद्र मोदी ने अंतर विश्वविद्यालयीय केंद्र के शिलापट्ट का अनावरण एवं विश्वविद्यालय में वाई-फाई सुविधा का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि 25 दिसंबर को मालवीय जी की जयंती के अवसर पर मुझे इस पावन धरती पर आने का सौभाग्य मिला। यहां के कण-कण में उनकी स्मृतियां बसी हैं। बोले- हमारी सरकार के प्रयासों के चलते 11 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित कर दिया गया है, साथ ही 177 देश को-स्पांसर बन गये हैं।

नरेंद्र मोदी ने लंका पर स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं जगन्नाथ मंदिर वाली गली में उन्होंने झाड़ू लगा कर सफाई भी की। उधर नरेंद्र मोदी की बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद विश्वनाथ मंदिर में बम होने की अफवाह से खुफिया विभाग में हडकंप मचा रहा।

Leave a Reply