विश्व प्रसिद्ध दरगाह पर गोलियों की बौछार, चार घायल

विश्व प्रसिद्ध दरगाह पर गोलियों की बौछार, चार घायल
सदर कोतवाली में इंस्पेक्टर और दरोगा को फटकार लगाते वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष आबिद रज़ा।
सदर कोतवाली में इंस्पेक्टर और दरोगा को फटकार लगाते वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष आबिद रज़ा।

बदायूं स्थित विश्व प्रसिद्ध बड़े सरकार की दरगाह पर रविवार को गोलियों की आवाज से जायरीन सहम गये। गोली और चाकू छुरे चलने से हाहाकार मच गया। बरेली के चार जायरीन घायल हुए हैं, जिनमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। डॉक्टर ने गंभीर रूप से घायल जायरीन को प्राथमिक उपचार के बाद बरेली के लिए रैफर कर दिया है।

बताया जाता है कि बरेली जिले के गाँव ठिरिया निजामत गंज निवासी शाने (25) पुत्र शाकिर, नीमा खातून (32) पत्नी साबिर, अनस (22) पुत्र मुस्ताक और आरिफ (25) पुत्र फारूख बड़े सरकार की दरगाह पर रविवार सुबह ही आये थे। इन सभी ने राजा पुत्र सफदर के होटल पर बिरयानी खाई। खाने के बाद होटल स्वामी और जायरीनों के बीच 70 रूपये को लेकर झगड़ा हो गया। बात मारपीट तक ही नहीं पहुंची, बल्कि राजा और उसके पिता सफदर सहित कई अन्य ने असलहे निकाल लिए और फायरिंग शुरू कर दी। चाकू और छुरे से हमला कर दिया, जिससे हाहाकार मच गया। जायरीन इधर से उधर भागने लगे। चारों ओर दहशत का माहौल बन गया।

बरेली जिले के गाँव ठिरिया निजामत गंज निवासी शाने (25) पुत्र शाकिर, नीमा खातून (32) पत्नी साबिर, अनस (22) पुत्र मुस्ताक और आरिफ (25) पुत्र फारूख नाम के चारों जायरीन घायल हैं, जिनमें आरिफ की हालत नाजुक बताई जा रही है। जिला अस्पताल के डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद आरिफ को बरेली के लिए रैफर कर दिया है, वहीं अभी तक घटना को लेकर मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित जायरीन की ओर से तहरीर दे दी गई है।

उधर वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष व सदर विधायक आबिद रज़ा सदर कोतवाली पहुंचे और घटना को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने पुलिस को कड़ी फटकार भी लगाई।

Leave a Reply