प्रभारी डीएम का भी विकेट गिरा, नये एसएसपी ने चार्ज संभाला

प्रभारी डीएम का भी विकेट गिरा, नये एसएसपी ने चार्ज संभाला
घटना के दिन प्रभारी डीएम रहे सीडीओ उदयराज सिंह
घटना के दिन प्रभारी डीएम रहे सीडीओ उदयराज सिंह

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में स्थित उसहैत थाना क्षेत्र के गाँव कटरा सआदतगंज की चर्चित घटना के दिन प्रभारी डीएम रहे उदय राज सिंह का भी विकेट गिर गया है। उनका निलंबन आदेश जारी कर दिया गया है। नये एसएसपी एल. आर. कुमार ने आज बदायूं पहुंच कर कार्यभार ग्रहण कर लिया, वहीँ कुछ दलाल किस्म के नेताओं ने आज कटरा सआदतगंज में धरना देकर खुद का नाम चमकाने का प्रयास किया।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में बदायूं के डीएम और एसएसपी को निलंबित करने का बयान दिया गया था, लेकिन बाद में जारी किये लिखित प्रेस नोट में सिर्फ एसएसपी अतुल सक्सेना को निलंबित करने का हवाला दिया गया, पर देर रात घटना के दिन प्रभारी डीएम रहे सीडीओ उदयराज सिंह का निलंबन आदेश पहुंच गया है। असलियत में सपा का एक स्थानीय गुट उदयराज सिंह के पीछे पड़ा था और प्रचारित कर रहा था कि उनके रहते कुर्मियों के गाँवों में सपा चुनाव में हारी है, जबकि वह पिछले डीएम चन्द्रप्रकाश त्रिपाठी से बेहतर कार्य कर रहे थे, फिर भी वह घटना को लेकर निशाना बना दिए गये। चन्द्रप्रकाश काफी भाग्यशाली माने जा रहे हैं, क्योंकि तैनाती के दौरान बदायूं में जमकर मनमानी की और घटना से एक दिन पहले कार्यभार छोड़ कर रामपुर में कार्यभार ग्रहण कर लिया।

नवागत एसएसपी बदायूं एल. आर. कुमार
नवागत एसएसपी बदायूं एल. आर. कुमार

उधर नये एसएसपी एल. आर. कुमार ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार ग्रहण करते ही उन्होंने अधीनस्थों को अपनी मंशा से अवगत करा दिया कि जनहित में और कानून के दायरे में ही कार्य किया जायेगा। नेता सही बात कहें, तो उनकी मानें, वरना नज़र अंदाज़ कर दें। स्वभाव से तेजतर्रार नज़र आ रहे श्री कुमार को लेकर आशा व्यक्त की जा रही है कि वह जिले की कानून व्यवस्था पटरी पर ले आयेंगे।

इधर गाँव कटरा सआदतगंज में अब छुटभैये नेता सक्रीय हो गये हैं। घटना की सीबीआई जाँच की मंजूरी को लेकर कुछ लोगों ने गाँव में धरना दिया। चर्चा है कि दलाल के रूप में कुख्यात हो चुके नेता घटना को लेकर अपना नाम चमकाने में जुट गये हैं।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सरकार को संकट में डाल कर गंगा सिंह यादव पहुंचे सरयू तट

बदायूं कांड: एसएसपी निलंबित, डीजीपी का नया खुलासा

One Response to "प्रभारी डीएम का भी विकेट गिरा, नये एसएसपी ने चार्ज संभाला"

  1. Stella   May 25, 2015 at 12:32 AM

    Last one to utzilie this is a rotten egg!

    Reply

Leave a Reply