आबिद रज़ा कर सकते हैं जिला योजना की बैठक का बहिष्कार

आबिद रज़ा कर सकते हैं जिला योजना की बैठक का बहिष्कार
उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष व सपा विधायक आबिद रज़ा।
उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष व सपा विधायक आबिद रज़ा।

उत्तर प्रदेश वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष व बदायूं शहर से सपा विधायक आबिद रज़ा शुक्रवार को होने वाली जिला योजना की बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं। बैठक के बहिष्कार को लेकर कई कारण बताये जा रहे हैं, जिसमें सबसे अहम कारण यही बताया जा रहा है कि उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंची है।

उत्तर प्रदेश सरकार में सबसे शक्तिशाली मंत्री आजम खां भी आज कल सरकार और पार्टी से नाराज बताये जा रहे हैं। बदायूं शहर क्षेत्र से विधायक आबिद रज़ा उन्हीं के खास हैं, इस नजरिये से देखा जाये, तो लग रहा है कि आजम खां की नाराजगी का ही असर आबिद रज़ा तक पहुंच गया है, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि आबिद रज़ा के स्वाभिमान को ठेस पहुंची है। वह सम्मान को लेकर बेहद सतर्क रहते हैं और सम्मान के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को होने वाली जिला योजना की बैठक की तैयारियां हो चुकी हैं। समस्त तैयारियां प्रभारी सीडीओ के रूप में डीआरडीए के पीडी रामरक्ष पाल यादव ने कराईं और उन्होंने आबिद रज़ा को तवज्जो नहीं दी। आबिद रज़ा से प्रस्ताव नहीं लिए गये और न ही बैठक के एजेंडे को लेकर उनसे चर्चा की गई, जिससे वे बेहद खफा हैं और कल होने वाली बैठक में भाग नहीं लेंगे।

सूत्र का यह भी कहना है कि जिला योजना की पिछली बैठक शुक्रवार को ही आयोजित कराई गई थी, जिसमें आबिद रज़ा ने शुक्रवार को बैठक आयोजित न करने का सुझाव रखा था, साथ ही पिछले दिनों हुए मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का दिन भी शुक्रवार था, तब सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने मंच से कहा था कि कोई भी अहम समारोह/कार्यक्रम आदि शुक्रवार को आयोजित न किया करें, इसके बावजूद बैठक का दिन शुक्रवार ही रखा गया है, जिसको लेकर भी आबिद रज़ा खफा हैं।

खैर, यह तो कल ही स्पष्ट होगा कि वह बैठक में भाग लेंगे या नहीं और अगर, उन्होंने बैठक में भाग नहीं लिया, तो यह भी देखने वाली बात रहेगी कि उनकी नाराजगी पर प्रशासन का क्या रुख रहेगा?

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

तेजतर्रार विधायक आबिद रज़ा को मिला मंत्री का दर्जा

प्रथम आगमन पर दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा का भव्य स्वागत

सांसद ने नाराज सदर विधायक को घर जाकर मनाया

Leave a Reply