1090 की महिला कर्मियों ने डिंपल यादव को राखी बाँधी

1090 की महिला कर्मियों ने डिंपल यादव को राखी बाँधी
लखनऊ में विमेन पावर लाइन 1090 की महिला कर्मियों के साथ कन्नौज की सांसद डिम्पल यादव।
लखनऊ में विमेन पावर लाइन 1090 की महिला कर्मियों के साथ कन्नौज की सांसद डिम्पल यादव।
कन्नौज की सांसद डिम्पल यादव से आज लखनऊ में विमेन पावर लाइन 1090 की महिला कर्मियों ने रक्षाबन्धन के अवसर पर भेंट की और उन्हें राखी भी बांधी। इस अवसर पर श्रीमती यादव ने कहा कि विमेन पावर लाइन 1090 की स्थापना महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने की दृष्टि से ही की गई थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति अत्यन्त संवेदनशील है और उन्हें सुरक्षित तथा विश्वासपूर्ण वातावरण उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध भी है।
डिम्पल यादव ने कहा कि विमेन पावर लाइन 1090 अपने उद्देश्य में अत्यन्त सफल रही है और इसके माध्यम से लाखों मामले अब तक सुलझाए जा चुके हैं। इसकी स्थापना से प्रदेश की महिलाओं में नए विश्वास का संचार हुआ है और अब वे अपनी शिकायतें इस नम्बर पर खुलकर दर्ज करा रही हैं। उन्होंने पावर लाइन की कर्मियों से अपने कार्यों को पूरी निष्ठा से सम्पादित करने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में ऐसा वातावरण निर्मित करना चाहती है, जिसमें बालिकाएं, युवतियां तथा महिलाएं अपने को सुरक्षित महसूस करें और प्रदेश की प्रगति में अपनी भागीदारी भी सुनिश्चित कर सकें।
ज्ञातव्य है कि विमेन पावर लाइन 1090 का शुभारम्भ 15 नवम्बर, 2012 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा किया गया था। इसकी स्थापना से अब तक 2 लाख 46 हजार 110 शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं, जिनमें से 2 लाख 15 हजार 240 शिकायतों का समाधान भी किया जा चुका है। सरकार ने इसकी सफलता को देखते हुए अब प्रत्येक जिले में विमेन पावर लाइन 1090 केन्द्र की स्थापना का निर्णय लिया है। इन केन्द्रों पर कोई भी महिला अपनी समस्या किसी भी समय फोन कर दर्ज करा सकती है।

Leave a Reply