हाकी खिलाड़ी रितुशा को मुख्यमंत्री ने दिये पाँच लाख

हाकी खिलाड़ी रितुशा को मुख्यमंत्री ने दिये पाँच लाख
सरकार हाकी तथा अन्य खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर संभाव प्रयास करेगी: मुख्यमंत्री
हाकी खिलाड़ी कुमारी रितुशा को पाँच लाख रुपए का चेक प्रदान करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।
हाकी खिलाड़ी कुमारी रितुशा को पाँच लाख रुपए का चेक प्रदान करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर जूनियर महिला विश्व कप हाकी प्रतियोगिता में कांस्य पदक विजेता कु. रितुषा आर्या को 5 लाख रुपए का चेक प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के साथ-साथ खिलाडि़यों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार हाकी तथा अन्य खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी।

प्रदेश के जनपद इलाहाबाद से ताल्लुक रखने वाली कु. रितुषा आर्या अभी हाल ही में आयोजित जूनियर महिला विश्व कप हाकी टीम में शामिल थीं। इस टीम ने विश्व कप हाकी प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री ने कु. रितुषा आर्या से आज अपने सरकारी आवास पर भेंट की। उन्होंने कहा कि कु. रितुषा ने अपने शानदार प्रदर्शन से प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कु. रितुषा के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशा व्यक्त की कि भविष्य में अपने खेल प्रदर्शन से वे प्रदेश व देश का मान बढ़ाएंगी।
कु. रितुषा आर्या ने सम्मानित किए जाने पर मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि खिलाडि़यों का सम्मान किए जाने से उन्हें प्रोत्साहन मिलता है और उनके खेल प्रदर्शन में और भी अधिक निखार आता है। इस अवसर पर खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री नारद राय, मुख्य सचिव जावेद उस्मानी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश गर्ग तथा कु. रितुषा आर्या के परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply