स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से जाकर मिले मुख्यमंत्री

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से जाकर मिले मुख्यमंत्री
  • उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सेवासदन का जीर्णोद्धार कराया जाएगा: मुख्यमंत्री
स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी सेवा सदन में पौधारोपण करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी सेवा सदन में पौधारोपण करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां रिवर बैंक कालोनी स्थित उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सेवासदन पहुंच कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से मुलाकात की एवं उनकी समस्याओं को सुना। इस मौके पर उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सेवासदन के जीर्णोद्धार की घोषणा करते हुए कहा कि संस्था ने इस भवन के जीर्णोद्धार पर लगभग 50 लाख रुपए खर्च होने का आंकलन उपलब्ध कराया है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लिए यह भवन बनाया गया है। इसलिए इसकी मरम्मत का कार्य तत्परता से राज्य सरकार कराएगी। उन्होंने मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि जन्माष्टमी को मिल-जुल कर मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि त्यौहार समाज में सद्भावना तथा भाईचारा बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
इस अवसर पर कारागार मंत्री राजेन्द्र चौधरी, पूर्व सांसद भगौती सिंह, राम नरेश कुशवाहा सहित संस्था के पदाधिकारी एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनैतिक पेंशन चंद्रभानु आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply