दरगाह के सौन्दर्यकरण के साथ बनेगा निरीक्षण भवन

दरगाह के सौन्दर्यकरण के साथ बनेगा निरीक्षण भवन
  • वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष, डीएम, सीडीओ तथा एडीएम (ई) ने किया मौका मुआयना
बड़े सरकार की दरगाह का मुआयना करते वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष/ शहर विधायक आबिद रजा
बड़े सरकार की दरगाह का मुआयना करते वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष/ शहर विधायक आबिद रजा

बदायूं में जायरीनों की सुविधार्थ बड़े सरकार की दरगाह पर 399.86 लाख रूपये की लागात से मुसाफिर खाना, निरीक्षण भवन, शौचालयों, वाकिंग पार्क सहित सौंदर्यकरण का कार्य कराया जाएगा।
वक्फ विकास निगम के अध्यक्ष/ शहर विधायक आबिद रजा सहित जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह तथा अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) मनोज कुमार ने आज कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अभियन्ता के साथ बड़े सरकार की दरगाह पहुंच कर मौका मुआयना किया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए हैं कि दो दिन के अन्दर ले-आउट तैयार कर लें, जिससे निर्माण कार्य शुरू कराया जा सके।
दरगाह पर आने वाले जायरीनों की सुविधार्थ भारत सरकार के पर्यटन विभाग तथा वक्फ विकास निगम द्वारा उक्त कार्यों का निर्माण कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने जनपद मैनपुरी के करहल में बने निरीक्षण भवन के आधार पर बड़े सरकार की दरगाह में बनने वाले निरीक्षण भवन का ले-आउट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। नदी के किनारे वाकिंग पार्क भी बनाया जाएगा। कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के सत्यवीर रस्तोगी ने बताया कि छोटे सरकार की दरगाह पर भी सीसी, कंक्रीट तथा बेंच आदि के निर्माण हेतु 20.82 लाख की धनराशि प्राप्त हो गई है। बड़े सरकार की दरगाह में हॉट मिक्स द्वारा रोड के चौड़ीकरण का भी कार्य कराया जाएगा।

Leave a Reply