सोत नदी के पुल में पड़ी दरारों से विभाग अंजान

सोत नदी के पुल में पड़ी दरारों से विभाग अंजान
  • डीएम ने तुरन्त मौका मुआयना कर दिए मरम्मत के निर्देश
  • डीएम, एसएसपी, सीडीओ ने सुनी तहसील दिवस बिसौली में शिकायतें
बिसौली स्थित तहसील दिवस में शिकायत सुनते मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह
बिसौली स्थित तहसील दिवस में शिकायत सुनते मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह

बदायूं जिले में बिसौली से बिल्सी मार्ग पर स्थित सोत नदी के पुल में चौड़ीं दरारें एवं पुल के ऊपर बड़े-बड़े गढ्डे होने की जानकारी लोक निर्माण विभाग के अभियन्ता को न होने पर जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए तुरन्त मौके पर विभाग के एई को भेजकर मौका मुआयना कर तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए हैं।
तहसील बिसौली में आयोजत तहसील दिवस में जिलाधिकारी, एसएसपी दलवीर सिंह, सीडीओ उदयराज सिंह जनता की शिकायतों को सुन रहे थे। जिलाधिकारी ने बिसौली के प्रशान्त सक्सेना की उक्त शिकायत पर गम्भीरता व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग अंजान है और जनता पुल के कारण परेशान है इस लिए प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कार्य कराया जाए।
ग्राम जगत पीपरी बिसौली की मीना ने डा. राम मनोहर लोहिया ग्रामीण आवास हेतु अनरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी से तत्काल कार्रवाई कराने के निर्देश दिए हैं। गुड्डू सिंह ने शिकायत की कि ग्राम वरखेड़ा के चरन सिंह, शिव चरन आदि चालीस साल पुराने नाले के निर्माण में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने इस सम्बन्ध में सम्बंधित बीडीओ को कार्रवाई कर नाले को मनरेगा योजना से बनवाने तथा नाले के पानी को एकत्र करने हेतु तालाब की भांति गढ्डा खुदवाने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने गत तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की तो उन्होंने पाया कि चकबन्दी अधिकारी बिसौली के स्तर पर दो शिकायतें 15 अक्टूबर से निस्तारण हेतु लम्बित पड़ी है, जिलाधिकारी ने इन शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। मोहल्ला गदरपुरा बिसौली की निदा बेगम ने शिकायत की कि 03 मई, 2013 को उसके पति की मृत्यु हो चुकी है और ब्लाक दहगवां तहसील सहसवान के प्रधान तथा सचिव मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नहीं कर रहे हैं। सीडीओ उदयराज सिंह ने इसको गम्भीरता पूर्वक लेते हुए कहा कि वह कल सचिव से मिलें मृत्यु प्रमाण जारी हो जाएगा।
तहसील दिवस में उच्च प्राथमिक विद्यालय के कक्षा सात के छात्र जितेन्द्र कुमार, नवनीत कुमार तथा सहायक अध्यापक को पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र देते हुए जिलाधिकारी ने बीएसए से कहा कि बच्चे अंग्रेजी में निल हैं, इसमें सुधार की आवश्यकता है। तहसील दिवस में चकबन्दी तथा राजस्व विभाग से सम्बंधित भूमि विवाद एवं पैमाइश सम्बंधी शिकयतें ज्यादा संख्या में प्राप्त हुई। तहसील दिवस में कुल 35 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें 9 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील दिवस में उप जिलाधिकारी बिसौली गुलाब चन्द, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी अग्रवाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी कुसुम कुमरा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply