सेना के आपरेशन सद्भावना के तहत मुख्यमंत्री से मिले बच्चे

सेना के आपरेशन सद्भावना के तहत मुख्यमंत्री से मिले बच्चे
सेना के आपरेशन सद्भावना के तहत कश्मीर से उत्तर प्रदेश आये बच्चों के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
सेना के आपरेशन सद्भावना के तहत कश्मीर से उत्तर प्रदेश आये बच्चों के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास, 5 कालिदास मार्ग पर लद्दाख के स्कूली बच्चों से भेंट की। ये बच्चे सेना के आपरेशन सद्भावना के अंतर्गत प्रदेश भ्रमण पर  आए हैं।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश भ्रमण पर आए सद्भावना दल के सदस्यों का स्वागत किया तथा बच्चों को उपहार भी भेंट किया। श्री यादव ने बच्चों से परिचय प्राप्त किया और उनकी पढ़ाई तथा खेल सम्बन्धी रुचियों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने राष्ट्रीय एकीकरण के उद्देश्य से सेना के इस प्रयास की सराहना भी की।
ज्ञातव्य है कि भारतीय सेना की बिहार रेजीमेंट की द्वितीय बटालियन द्वारा राष्ट्रीय एकीकरण के उद्देश्य से आपरेशन सद्भावना के तहत जम्मू और कश्मीर राज्य के लद्दाख क्षेत्र के 15 स्कूली छात्रों को देश के विभिन्न राज्यों का भ्रमण कराया जा रहा है। ये छात्र आर्मी गुडविल स्कूल में अध्ययनरत हैं और पश्चिमी लद्दाख की नुबरा घाटी के सुदूरवर्ती गांवों के रहने वाले हैं। इस मौके पर बच्चों ने लद्दाख का पारम्परिक नृत्य भी प्रस्तुत किया। सद्भावना दल द्वारा मुख्यमंत्री को महात्मा बुद्ध की प्रतिमा तथा लद्दाख का पारम्परिक वस्त्र भेंट किया गया। लद्दाख के छात्रों के साथ आए उनके शिक्षक गुलाम मोहम्मद ने बताया कि लखनऊ आने से पूर्व उनके दल ने चण्डीगढ़ और नई दिल्ली के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। लखनऊ के पश्चात् ये लोग आगरा भी जाएंगे। इस अवसर पर लघु उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भगवत शरण गंगवार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश गर्ग, मुख्यमंत्री के परामर्शी आमोद कुमार, जिलाधिकारी लखनऊ अनुराग यादव सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Leave a Reply