सूचना विभाग के अफसर मीडिया से बेहतर तालमेल रखें

सूचना विभाग के अफसर मीडिया से बेहतर तालमेल रखें
सूचना निदेशक डा. रूपेश कुमार, अपर निदेशक डा. अनिल कुमार के साथ बैठक लेते उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल
सूचना निदेशक डा. रूपेश कुमार, अपर निदेशक डा. अनिल कुमार के साथ बैठक लेते उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल
उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल की अध्यक्षता में आज लखनऊ के सूचना विभाग के सभागार में प्रदेश के सभी उप निदेशकों/सहायक निदेशकों/जिला सूचना अधिकारियों तथा प्रभारी सूचना अधिकारियों की विभागीय प्रचार-प्रसार कार्यों को चुस्त-दुरूस्त बनाने के लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक हुई।
प्रमुख सचिव सूचना ने सभी अधिकारियों को मुख्यालयों पर ही प्रवास करने तथा उ0प्र0 सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं, परियोजनाओं, विकास कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों के औचक निरीक्षण, विकास कार्यों के स्थलीय सत्यापन, कार्यक्रमों की समीक्षा बैठकों में सूचना अधिकारी उपस्थित रहें और उसका व्यापक प्रचार-प्रसार करायें। श्री सहगल ने निर्देश दिये कि वे जनपदों में घटित होने वाली घटनाओं के सम्बन्ध में तत्काल सूचना एस0एम0एस0, ई-मेल तथा फैक्स के माध्यम से सूचना निदेशालय को प्रतिदिन भेजें।
श्री सहगल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे स्थानीय सम्पादकों एवं प्रिन्ट तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया  के प्रतिनिधियों से बेहतर तालमेल रखें। प्रेस मान्यता सम्बन्धी प्रकरणों का भी शीघ्र निस्तारण करायें। उन्होंने समस्त जिला सूचना कार्यालयों को आधुनिक तकनीक से सुसज्जित करने हेतु बजट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने, स्टाफ की कमी को दूर करने तथा कार्मिकों की समस्याओं का निराकरण किए जाने, प्रोन्नति, ए0सी0पी0 आदि का लाभ समय से दिलानें को कहा। उन्होंने अपेक्षा की कि सभी अधिकारी पूरे मनोयोग, निष्ठा, कठिन परिश्रम एवं लगन से कार्य करते हुए सरकार की छवि निखारने में योगदान दें।
बैठक में सूचना निदेशक डा. रूपेश कुमार अपर, निदेशक डा. अनिल कुमार ने सभी अधिकारियों से अपेक्षा की कि वे शासन की मंशा के अनुरूप प्रचार-प्रसार कार्यों में योगदान दें।

Leave a Reply