साईकिल मैराथन में मुख्यमंत्री भी दौड़े, स्वप्निल रहे विजेता

साईकिल मैराथन में मुख्यमंत्री भी दौड़े, स्वप्निल रहे विजेता
साईकिल मैराथन में भाग लेने वाले विजेताओं के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सांसद प्रो. रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेन्द्र यादव और सांसद डिंपल यादव
साईकिल मैराथन में भाग लेने वाले विजेताओं के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सांसद प्रो. रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेन्द्र यादव और सांसद डिंपल यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सैफई में साईकिल मैराथन में स्वयं साईकिल चलाकर युवाओं को मेहनत से कार्य करने का संदेश दिया। शिकोहाबाद से सैफई तक आयोजित साईकिल मैराथन में मुख्यमंत्री ने लगभग डेढ़ घण्टे तक साईकिल चलाकर कीर्तिमान स्थापित किया। इस साईकिल रेस प्रतियोगिता में लगभग 7 हजार युवाओं ने भाग लिया।
साईकिल मैराथन के प्रथम विजेता ने एक घण्टे 32 मिनट में 56 किमी0 साईकिल चलाई। मुख्यमंत्री ने प्रथम विजेता स्वप्निल मिश्रा (वाराणसी) को 1 लाख 50 हजार रुपए का पुरस्कार दिया। द्वितीय विजेता अर्जित सिंह (लखनऊ) को एक लाख रुपए तथा तृतीय विजेता कुलवीर यादव (फैजाबाद) को 71 हजार रुपए का पुरस्कार दिया। मुख्यमंत्री ने इसके बाद के चार प्रतिभागियों को 10-10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया। आगे रहे 100 प्रतिभागियों को 5-5 हजार रुपए का सांत्वना पुरस्कार दिया तथा उसके बाद के 200 प्रतिभागियों को ट्रैक सूट देकर पुरस्कृत किया गया। उल्लेखनीय है कि अब तक प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि क्रमशः एक लाख रुपए, 50 हजार रुपए व 21 हजार रुपए थी।
साईकिल मैराथन में भाग लेते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व सांसद धर्मेन्द्र यादव
साईकिल मैराथन में भाग लेते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व सांसद धर्मेन्द्र यादव
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने साईकिल मैराथन में प्रतिभाग करने वाले सभी युवाओं को बधाई व धन्यवाद देते हुए कहा कि साईकिल ग्रामीणों की रोजमर्रा की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने जनता का पैसा जनता के बीच पहुंचाने का कार्य किया है। इतनी बड़ी योजनाएं इतनी वृहद पैमाने पर कभी लागू नहीं की गईं। ये योजनाएं अन्य प्रदेशों में भी नहीं लागू हुईं। उन्होंने कन्या विद्या धन, हमारी बेटी उसका कल, किसानों का कर्जा माफ, मुफ्त सिंचाई आदि योजनाओं का उल्लेख करते हुये कहा कि इनके द्वारा सीधे आमजन को सहायता पहुंचाई गयी है। लैपटॉप देकर ग्रामीण बच्चों को वैज्ञानिक युग में प्रतिस्पर्धात्मक हेतु सबल बनाया गया है। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी विभागों में भर्तियों को प्रारम्भ किए जाने की कार्यवाही की गई है। पुलिस विभाग में इतनी बड़ी भर्ती पहली बार हो रही है। आगे और लाखों नौजवानों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक नौजवान हैं, जिनको रोजगार उपलब्ध कराने की हर सम्भव कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने ग्रामीणों, किसानों, कमजोर वर्ग के लोगों के लिये कार्य किया है। विद्युत की बेहतर व्यवस्था की गई है।
श्री यादव ने साईकिल मैराथन के प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करके अपार जनसमूह का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने सैफई महोत्सव में सम्पन्न हुई अखिल भारतीय प्राइज मनी वालीबॉल प्रतियोगिता की विजेता टीम ‘ओ.एन.जी.सी.’ देहरादून को एक लाख रुपए का पुरस्कार तथा उप विजेता टीम पंजाब पुलिस को 50 हजार रुपए का पुरस्कार वितरित किया। अपने सम्बोधन में सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का डेढ़ घण्टे तक साईकिल चलाना एक उत्तम संदेश के साथ-साथ प्रेरणादायी है। प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे विकास एवं कल्याणकारी कार्य सभी प्रदेशों की तुलना में काफी आगे हैं। इस अवसर पर सांसद डिम्पल यादव, सांसद धर्मेन्द्र यादव, महोत्सव समिति के संयोजक तेजप्रताप यादव, अक्षय यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, भारी संख्या में नौजवान एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply