सांसद ने गहन समीक्षा कर अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

सांसद ने गहन समीक्षा कर अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

  • सितंबर तक पूरा करें ओवरब्रिज का निर्माण: सांसद
विकास भवन स्थित सभा कक्ष में सोमवार को विकास कार्यों की समीक्षा करते बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव।
विकास भवन स्थित सभा कक्ष में सोमवार को विकास कार्यों की समीक्षा करते बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव।

बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के साथ काई कोई समझौता नहीं किया जाएगा। जो अधिकारी कार्य में रूचि नहीं लेंगे, उनके साथ अब रियायत की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की सुस्त गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए माह सितम्बर तक निर्माण कार्य पूरा कराने की हिदायत दी।
विकास भवन स्थित सभा कक्ष में सोमवार को आयोजित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव, विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव, सहसवान के विधायक ओमकार सिंह यादव, बिसौली के विधायक आशुतोष मौर्य ने जिला स्तरीय अधिकारियों से रूबरू होकर विकास कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी हासिल की। सांसद ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो सम्पर्क मार्ग बनना शेष हैं अथवा जिन मार्गों की स्थिति ठीक नहीं है, उनका सर्वे कराकर निर्माण/मरम्मत हेतु प्रस्ताव तैयार किया जाए।
सांसद ने ओवरब्रिज निर्माण की कार्य प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आगामी माह सितम्बर तक निर्माण कार्य पूरा करना सुनिश्चित किया जाए, जिससे उसका उद्घाटन कराया जा सके। उन्होंने कहा कि अति शीघ्र रेलवे विभाग से रेलवे लाइन के ऊपर बनने  वाले आरओवी का डिजाइन प्राप्त किया जाए और कोई समस्या हो, तो उन्हें बताया जाए, जिससे वह भारत सरकार से वार्ता कर समस्या का समाधान करा सकें। श्री यादव ने राजकीय मेडीकल कालेज निर्माण की स्थिति की भी समीक्षा करते हुए विद्युत विभाग के अभियन्ताओं को हिदायत दी कि निर्धारित शैड्यूल के हिसाब से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने पीलीभीत, बरेली, बदायूं मथुरा, भरतपुर मार्ग के चौड़ीकरण एंव फोर लाइन के सम्बन्ध में भी जानकारी हासिल की। इसके अलावा उन्होंने अन्य तमाम विकास योजनाओं की गहन समीक्षा की।
विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव ने कई सड़कों के निर्माण कार्य की प्रगति पर असंतोष जताते हुए कार्य में तेजी लाने को कहा। सहसवान के विधायक ओमकार सिंह ने पेयजल पाइप लाइन योजना एवं बाढ़ से बचाव हेतु किए जा रहे निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में कहा कि कार्य में तेजी लाई जाए। बिसौली के विधायक आशुतोष मौर्य ने विद्युत व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूरा कराने को कहा।
जिलाधिकारी शम्भू नाथ ने पैकफेड के निर्माण कार्यों में असंतोष जाहिर करते हुए सालिड बेस्ट मैनेजमेन्ट और एमएसडीपी की पत्रावलियां तलब की हैं। उन्होंने कहा है कि विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी ने  जन प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें आश्वस्त किया है कि निर्माण कार्यों को निर्धारित समय से पूरा कराया जाएगा और जो अधिकारी लापरवाही बरतेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
इस अवसर पर एसएसपी एलआर कुमार, पूर्व विधायक विमल कृष्ण अग्रवाल, बलवीर सिंह यादव, अवधेश कुमार सहित सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी,डीआरडीए के परियोजना निदेश रामरक्षपाल सिंह एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply