सांसद धर्मेन्द्र यादव ने बांटे 24 लाख 40 हजार के चैक

सांसद धर्मेन्द्र यादव ने बांटे 24 लाख 40 हजार के चैक
विकास भवन स्थित सभागार में एक लाभार्थी को चैक देते सांसद धर्मेन्द्र यादव
विकास भवन स्थित सभागार में एक लाभार्थी को चैक देते सांसद धर्मेन्द्र यादव

बदायूं जनपद की पांचों तहसीलों के 34 लाभार्थियों को मुख्य मंत्री विवेकाधीन कोष, दैवीय आपदा राहत राशि एवं आम आदमी बीमा योजना के 24 लाख 40 हजार रूपये के चैकों का वितरण आर्थिक सहायता के रूप में सांसद धर्मेंन्द्र यादव द्वारा किया गया। विकास भवन स्थित सभा कक्ष में आयोजित चैक वितरण कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि उनका प्रयास रहता है कि सरकार की ओर से अधिकाधिक धनराशि प्राप्त हो और उसका लाभ आकस्मिक घटनाओं के कारण जनहानि होने वाले परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में मिले।
विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव ने कहा कि जनहानि की कमी को पूरा तो नहीं किया जा सकता है, लेकिन आर्थिक रूप से उसकी सहायता कर उसकी पीड़ा को अवश्य कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह चैक वितरण का आयोजन सांसद के प्रयासों का ही नतीजा है। उन्होंने कहा कि अनुपूरक बजट में जनपद के विकास के लिए काफी कुछ मिलने की सम्भावना है। जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने अन्त में सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दीन दुखियों की सहायता करना सबसे बड़ा पुण्य होता है, इसलिए उनका प्रयास रहता है कि जो सहायता सरकार द्वारा प्राप्त हो, उसको समयानुसार पात्र व्यक्तियों तक पहुंचा दें।

विकास भवन स्थित सभागार में उपस्थित लाभार्थी
विकास भवन स्थित सभागार में उपस्थित लाभार्थी

चैक वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से तहसील सदर के 11 लाभार्थियों को 605000 रूपये, दातागंज में 3 लाभार्थियों को 140000 रूपये, बिसौली में 6 लाभार्थियों को 555000 रूपये, बिल्सी में 09 लाभार्थियों को 650000 रूपये, सहसवान में 02 लाभार्थियों को 160000 रूपये के चैक वितरण के साथ दातागंज तहसील के एक लाभार्थी को आम आदमी बीमा योजना के तहत 30000 रूपये एवं इसी तहसील में दो लाभार्थियों को दैवीय आपदा राहत कोष से 300000 रूपये के चैक वितरित किए गए। इस अवसर पर शेखूपुर विधान सभा के विधायक आशीष यदव, बिसौली के विधायक आशुतोष मौर्य, सहकारी बैंक के अध्यक्ष ब्रजेश यादव, दातागंज के पूर्व विधायक प्रेम पाल सिंह यादव, सपा नेता बलवीर सिंह यादव, सांसद प्रतिनिधि विपिन यादव सहित मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, अपर जिलाधिकारी शीलधर यादव, नगर मजिस्ट्रेट निधी श्रीवास्तव, सम्बंधित उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।

Leave a Reply