सांसद के हाथों चेक पाने वाले लाभार्थियों के चेहरे खिले

सांसद के हाथों चेक पाने वाले लाभार्थियों के चेहरे खिले

  • पुलिस लाइन में 17 एंबुलेंस और 16 चीता बाइकों को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
महिला लाभार्थी को चेक प्रदान करते सांसद धर्मेन्द्र यादव
महिला लाभार्थी को चेक प्रदान करते सांसद धर्मेन्द्र यादव

बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने विकास भवन स्थित सभा कक्ष में आज किसान दुर्घटना बीमा योजना तथा मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष के 96 लाभार्थियों को तीन करोड़ साठ लाख पचपन हजार रूपए के चेकों का वितरण किया, इसके अलावा उन्होंने आम जनता को तत्काल स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु 102 नम्बर की 17 एंबुलेंस एवं पुलिस सतर्कता बढ़ाए जाने के उद्देश्य से 16 चीता बाइकों को पुलिस लाइन से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रमों में सांसद धर्मेन्द्र यादव ने शिरकत कर लाभार्थियों को आर्थिक सहायता के रूप में चेकों का वितरण किया, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं प्रभावी बनाने हेतु जनता के प्रयोगार्थ 17 एंबुलेंस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। शांति एवं कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाए रखने के लिए 16 नई चीता बाइकों को भी हरी झण्डी दिखाई। उन्होंने किसान दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत 69 तथा मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष के 27 कुल 96 लाभार्थियों को चेक वितरित किए गए।
किसान दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत बदायूं तहसील के 21 लाभार्थियों को एक करोड़ दो लाख पचास हजार, तहसील बिसौली के 19 को 95 लाख, बिल्सी तहसील के आठ को 40 लाख, सहसवान तहसील के 6 को 30 लाख तथा तहसील दातागंज के 15 लाभार्थियों को 75 लाख रूपए के चेक वितरण के साथ ही मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से बदायूं तहसील के 7 लाभार्थियों को तीन लाख 45 हजार, तहसील सहसवान के 5 को 6 लाख 70 हजार, तहसील बिसौली के 4 को तीन लाख 30 हजार, तहसील दातागंज के 4 को एक लाख 50 हजार तथा तहसील बिल्सी के सात लाभार्थियों को तीन लाख दस हजार रूपए के चेक वितरित किए गए।
सांसद धर्मेन्द्र यादव ने अपनी सांसद निधि से 25 लाख रूपए पुलिस विभाग को देने की घोषणा करते हुए नार्मल स्कूल की खाली पड़ी भूमि में कन्या डिग्री कालेज बनाए जाने की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनपद में सरकार द्वारा सात-आठ पुलों के निर्माण के साथ ही इंजीनियरिंग एवं डिग्री कालेज तथा इंटर कालेजों को भी बनाया जा रहा है। ओबर ब्रिज निर्माण, राजकीय मेडीकल कालेज के निर्माण के अलावा सरकार द्वारा किसानों के लिए सिंचाई निःशुल्क कर दी गई है। पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने के अलावा लैपटॉप वितरण, बेरोजगारी भत्ता वितरण, कन्या विद्या धन वितरण जैसी योजनाएं भी चलाई जा रही हैं। उन्होंने बरेली बदायूं फोर लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि सहसवान में सहस्त्रबाहु के खण्डहर किले को सहसवान पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया गया है। एमएलसी बनवारी सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसान दुर्घटना बीमा योजना की राशि एक लाख से बढ़ाकर पांच लाख की गई है। उससे दुखद परिवारों को एक बड़ी राहत मिली है।

हरी झंडी दिखा कर एंबुलेंस और बाइक रवाना करते सांसद धर्मेन्द्र यादव
हरी झंडी दिखा कर एंबुलेंस और बाइक रवाना करते सांसद धर्मेन्द्र यादव

इस अवसर पर दातागंज के पूर्व विधायक प्रेम पाल सिंह, उ0प्र0 न्यूनतम मजदूरी सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री प्रदीप यादव गुड्डू, बिसौली के भूतपूर्व विधायक कृष्णवीर सिंह यादव, ज्वाला प्रसाद कश्यप, एसपी सिटी एमएस चौहान, एसपी आरए ओमप्रकाश सिंह यादव, एडीएम वित्त एवं राजस्व शीलधर यादव, एडीएम ई मनोज कुमार, सीएमओ डा. एसपी अग्रवाल, पीडी डीआरडीए रामरक्षपाल, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार सोम, आजीविका मिशन के उपायुक्त आरपी सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी के बोलने बाद मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह ने विकास भवन में जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए चेक वितरण की विस्तृत जानकारी दी।

संबंधित खबरें और लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सांसद के प्रयासों से बदायूं-बरेली रोड को मिले 13 करोड़

सांसद धर्मेन्द्र यादव का जमीनी स्तर पर कद बड़ा

मुख्यमंत्री ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया

Leave a Reply