सांप्रदायिक शक्तियों को रास नहीं आ रहा विकास: यादव

सांप्रदायिक शक्तियों को रास नहीं आ रहा विकास: यादव
  • नहर से सिंचाई की समस्याओं का होगा समाधान: शिवपाल सिंह यादव
कादराबाद स्थित जनसभा में बोलते कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव
कादराबाद स्थित जनसभा में बोलते कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव

प्रदेश के लोक निर्माण तथा सिंचाई विभाग के मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नरौरा बैराज से नहर निकाल कर गुन्नौर क्षेत्र के किसानों को सिंचाई का प्रर्याप्त साधन उपलब्ध कराया जाएगा। प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने हेतु धनराशि मिलने में बदायूं जनपद नम्बर वन पर है।
श्री यादव ने आज बदायूं की सीमा पर स्थित जनपद सम्भल के ब्लाक जुनावई क्षेत्र में स्थित ग्राम कादराबाद में पहुँच कर विवाह समारोह में वर-बधु को आर्शीवाद दिया। जनपद बदायूं के

सांसद धर्मेन्द्र यादव
सांसद धर्मेन्द्र यादव

जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डीएस यादव एवं अन्य प्रशासनिक तथा विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं को भली-भांति अंजाम देने के साथ निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को प्रत्येक दशा में कायम रखने के निर्देश भी दिए।
श्री यादव ने मुख्य मंत्री की प्राथमिकताओें वाली हमारी बेटी उसका कल, बेराजगारी भत्ता, लैपटाप वितरण एवं कन्या विद्याधन योजनाओं के सम्बन्ध में विचार विमर्श कर दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने सभा को सम्बांधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा विकास कार्यो हेतु जारी शत-प्रतिशत धनराशि उन्हीं योजनाओं तथा कार्यक्रमों पर व्यय की जा रही है, जिस प्रयोजन हेतु आवंटित की गई थी। उन्होंनें कहा कि धनराशि मिलने में जनपद बदायूं नम्बर एक, मैनुपरी दो, कन्नौज तीन, तथा इटावा जनपद चार नम्बर पर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य युद्ध स्तर पर कराए जा रहे हैं परन्तु साम्प्रदायिक ताकतों को यह रास नहीं आ रहा है।

सपा जिलाध्यक्ष बनवारी सिंह यादव
सपा जिलाध्यक्ष बनवारी सिंह यादव

बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने अपने सम्बोधन में कादराबाद से गुन्नौर को जोड़ने वाले मार्ग के पुनः निर्माण कराने की घोषणा करते हुए कहा कि स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, दस-बारह दिन में निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए विकास कार्यो से जनता को अवगत कराया। अन्त में नईमुल हसन उर्फ लड्डन मियां ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर दोनों जनपदों के प्रशासनिक तथा विभागीय अधिकारियों के अलावा विधायक सहसवान ओमकार सिंह यादव, विधायक विसौली आशुतोष मौर्य, पूर्व विधायक विमल कृष्ण अग्रवाल, यासीन उस्मानी, नरेश प्रताप सिंह, ऋषिपाल सिंह, अवधेश कुमार, प्रदीप कुमार “गुड्डू”, व विधायक राम खिलाड़ी सिंह यादव सहित अन्य अतिथिगण मौजूद रहे। यहाँ बता दें कि इस समारोह में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के आने का कार्यक्रम था, लेकिन आज वह नहीं आये।

Leave a Reply