सरकार ने मथ दिये आईएएस और आईपीएस अफसर

सरकार ने मथ दिये आईएएस और आईपीएस अफसर

– 15 आईएएस और 22 आईपीएस को बदला

सरकार ने मथ दिये आईएएस और आईपीएस अफसर
सरकार ने मथ दिये आईएएस और आईपीएस अफसर

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज फिर आईएएस और आईपीएस अफसरों को मथ दिया। सरकार ने 15 आईएएस और 22 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी कर दी है, जिससे बाकी अफसरों की नज़रें लखनऊ की ओर टिकी हुई हैं।

सरकार ने 20 जुलाई को तबादले किए थे, लेकिन मौखिक रूप से बाद में सभी को रुकने के लिए कह दिया गया, आज वही सूची संशोधन के बाद जारी की गई, जिसमें 24 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे, लेकिन कुछ देर बाद ही पुनः संशोधित सूची जारी हुई, जिसमें 21 के नाम थे और फिर कुछ देर बाद एक आईपीएस अधिकारी का नाम और बड़ा दिया गया, जिससे तबादले स्वतः चर्चा का विषय बन गये। नई तबादला सूची के अनुसार मोहित अग्रवाल को एसएसपी इलाहाबाद के पद से डीआईजी दूरसंचार लखनऊ के पद पर, आरकेएस राठौर को एसएसपी मथुरा के पद से डीआईजी बरेली के पद पर, आरपी चतुर्वेदी को आरटीसी चुनार से एसपी कोआपरेटिव सेल लखन में भेजा गया है। एमडी कर्णधार को एसीओ लखनऊ से डीआईजी गोरखपुर, गुलाब सिंह को डीजीपी कार्यालय से एसएसपी मथुरा, प्रदीप कुमार यादव को डीजीपी कार्यालय से एसएसपी गोरखपुर, मृगेन्द्र सिंह को एसपी कुशीनगर से हटा कर एसपी महोबा बनाया गया है। पुष्पांजलि अब तक प्रतीक्षारत थे, इन्हें एसपी सतर्कता आगरा, विनय यादव को एसपी बहराइच से हटा कर डीजीपी कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है। ललित कुमार सिंह को एसपी महोबा से एसपी कुशीनगर, मोहित गुप्ता को एसपी सतर्कता से एसपी बहराहच, शलभ माथुर को एसएसपी गोरखपुर से एसएसपी आगरा, अमित वर्मा को डीजीपी कार्यालय से एसपी चित्रकूट, सैयद वसीम अहमद को एसपी बाराबंकी से एसपी शाहजहांपुर, वीरेन्द्र प्रताप श्रीवास्तव को एसपी अभिसूचना से एसपी बस्ती, लक्ष्मी सिंह को सेनानायक पीएसी गौतमबुद्धनगर से एसपी बागपत, एसआर आनन्द कुलकर्णी को एसपी बस्ती से एसपी बाराबंकी, धर्मवीर सिंह यादव को एसएसपी बदायूं से एसएसपी अलीगढ़, दलवीर सिंह यादव को एसपी अभिसूचना से एसएसपी बदायूं, अमित पाठक को एसएसपी अलीगढ़ से डीजीपी कार्यालय, चन्द्रप्रकाश को एसपी शाहजहांपुर से एसपी प्रशिक्षण केन्द्र, राजू बाबू सिंह को एसपी बागपत से डीजीपी कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

इसी तरह आईएएस अधिकारियों में प्रमुख सचिव उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण कुमार कमलेश को इलाहाबाद का कमिश्नर बनाया गया है। प्रतीक्षारत अजय कुमार सिंह को लोक सेवा आयोग का सचिव, माध्यमिक शिक्षा की प्रमुख सचिव जूथिका पाटणकर को प्रमुख सचिव उद्यान तथा खाद्य प्रसंस्करण, प्रतीक्षारत वीके सिंह को सचिव समाज कल्याण विभाग, आर.एन.उपाध्याय को सचिव कार्मिक, विशेष सचिव एवं अपर आयुक्त वाणिज्य कर श्याम लाल द्वितीय को विशेष सचिव नियोजन, विशेष सचिव नगर विकास, निदेशक सूडा वीके पवार को विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स, इस पद पर तैनात जय प्रकाश सिंह को विशेष सचिव नगर विकास, प्रतीक्षारत अनिल राज कुमार को अपर निबंधक सहकारी समितियां, एस. मधुशालिनी को विशेष कार्याधिकारी ग्रेटर नोएडा, मुरादाबाद के अपर आयुक्त जयवंत सिंह को सदस्य (न्यायिक) राजस्व परिषद इलाहाबाद, प्रतीक्षारत श्रद्धा मिश्रा को विशेष सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, प्रतीक्षारत जी. श्रीनिवास लू को प्राविधिक शिक्षा का विशेष सचिव, सीडीओ गौतमबुद्धनगर प्रकाश बिन्दु को विशेष सचिव कर, निबंधन व अपर निबंधक स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन इलाहाबाद, मेरठ के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अखण्ड प्रताप सिंह को मुख्य विकास अधिकारी फैजाबाद के पद पर भेजा गया है।

Leave a Reply