सपा-बसपा व कांग्रेस (सबका) ने बर्बाद किया देश: मोदी

सपा-बसपा व कांग्रेस (सबका) ने बर्बाद किया देश: मोदी
  • रैली नहीं, जनसैलाब है यह: राजनाथ सिंह
भाजपा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी
भाजपा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में दुनिया भर में चर्चित नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के झांसी में दूसरी सफल विजय शंखनाद रैली में हुंकार भरी, तो देश भर में फैले उनके समर्थक एक बार फिर झूम उठे। नरेंद्र मोदी के ओजस्वी भाषण के अलावा आज की रैली की प्रमुख ख़ास बात यह रही कि बुन्देलखंड के लोकप्रिय नेता व अभिनेता राजा बुंदेला ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली, जिससे भाजपा और अधिक मजबूत स्थिति में पहुँच गई है।

विजय शंखनाद रैली में आये अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए नर्रेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आपके पास रोने-धोने नहीं आया हूँ, न आंसू बहाने की कथा सुनाने आया हूँ। बोले- बुन्देलखंड के विकास की उनको परवाह नहीं है, इस वाक्य पर जनसमूह जैसे ही एकाग्र हुआ, वैसे ही उन्होंने सवाल किया कि नदियाँ हैं, फिर भी बुन्देलखंड प्यासा क्यूं?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनावी रेवड़ी बांटने में माहिर है। बुन्देलखंड को मिले पैकेज पर बोले कि उत्तर प्रदेश के नेताओं को मिला पैकेज, लेकिन मध्य प्रदेश में पाई-पाई खर्च हुई। बोले- सपा के कारनामों से राम मनोहर लोहिया को भी पीड़ा होती होगी। उन्होंने कहा कि “सबका” तिकड़ी ने बर्बाद कर दिया। सपा, बसपा और कांग्रेस की तिकड़ी देश को ले डूबी। उन्होंने आह्वान किया कि आपने कांग्रेस को साठ साल दिए, हमें साठ महीने दीजिये, देश बदल कर रख देंगे। साठ महीने में देश की तकदीर बदल दूंगा। आपको घर छोड़ कर जाने के लिए इन लोगों ने मजबूर किया। बोले- यूपी-बिहार के मजदूरों के पसीने से आगे बढ़ा है गुजरात।

कटाक्ष करते हुए बोले कि भ्रष्टाचार और महंगाई पर क्यूं नहीं बोलते शहजादे? उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि उन्हें सिखों की मौत पर पीड़ा हुई थी? गुप्तचर विभाग से सीधे क्यूं मिलते हैं?, साथ ही राहुल गांधी की मुश्किलों को बढ़ाने वाला सवाल किया कि वह आईएसआई के संपर्क वाले नौजवानों के नाम बतायें, वरना उस धर्म के लोगों से माफ़ी मांगे। बोले-अपमानजनक भाषा है, साथ ही कहा कि आईएसआई नाक के नीचे यह सब कर रही है और आप रोक नहीं पा रहे।

उन्होंने कहा कि गरीबी शहजादे के पूर्वजों के पराक्रम का नतीजा है। आधी से पूरी रोटी देने में कांग्रेस ने साठ साल लगा दिए। भरपेट भोजन खाने में सौ साल लगा देंगे। कांग्रेस वाले गरीबी का मज़ाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लक्ष्मीबाई की धरती पर कमल लेकर आया हूँ। कमल पर ही विराजती हैं लक्ष्मी। लक्ष्मी के आते ही रोटी पक्की। आप मुझे पीएम नहीं, चौकीदार बनायें। चौकीदार बनने पर देश की तिजौरी पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा। आपके देश पर कोई पंजा नहीं मार पायेगा। मोदी के एक-एक शब्द पर जनसमूह गदगद नज़र आ रहा था। उनकी हर बात का अपनी तरह से लोग समर्थन करते नज़र आ रहे थे। इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह और राजा बुंदेला ने भी रैली को संबोधित किया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि यह जनसभा नहीं, जनसैलाब है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अनाप-शनाप बोल रहे हैं। गरीबी की मार्केटिंग ऐसे कर रहे हैं, जैसे बसों में जालिम लोशन बेचा जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में सपा और बसपा कांग्रेस के साथ है। यूपी की जनता के साथ धोखा कर रही है सपा-बसपा।

Leave a Reply