शांति व्यवस्था हेतु मुस्लिम बाहुल्य इलाके में ही किया भ्रमण

शांति व्यवस्था हेतु मुस्लिम बाहुल्य इलाके में ही किया भ्रमण

सदर कोतवाली क्षेत्र में भ्रमण करते केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवान।
सदर कोतवाली क्षेत्र में भ्रमण करते केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवान।

बदायूं शहर और आस-पास के क्षेत्रों में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु 41 मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। सभी मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारियों के साथ लगातार भ्रमण कर शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे, लेकिन शहर में देर शाम केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने कुछ खास इलाकों में ही भ्रमण किया, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।
कलेक्ट्रेट स्थित सभा कक्ष में गुरूवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी स्थान पर अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्र न होने दें। उन्होंने कहा कि यदि किसी स्थान पर अप्रत्याशित रूप से यदि भीड़ एकत्र हो रही है, तो उसके सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों को अवश्य अवगत कराया जाए। जिलाधिकारी ने मतगणना के सम्बन्ध में कहा कि किसी भी दशा में बिना पासधारी को मण्डी परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा मण्डी परिसर में मतगणना अभिकर्ताओं के भोजन पहुंचने हेतु एक वाहन की स्वीकृति प्रदान की गई है।
एसएसपी अतुल सक्सेना ने कहा कि मण्डी परिसर में कई जगह चैकिंग होने के बाद ही चुनाव अभिकर्ता मतगणना हॉल तक पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि मण्डी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था हेतु एसपी सिटी एमएस चौहान को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह, एसपी सिटी एमएस चौहान, एसपी आरए ओमप्रकाश यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार, सीओ सिटी सत्यसेन सहित अन्य पुलिस अधिकारी एवं नियुक्त मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।
उधर आज देर शाम सदर कोतवाली क्षेत्र में केन्द्रीय सुरक्षा बलों ने भ्रमण किया। स्थानीय पुलिस प्रशासन ने जवानों को सिर्फ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में ही घुमाया, जिससे लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं कि अशांति की संभावना सिर्फ वर्ग विशेष के लोगों से ही है क्या?

Leave a Reply