शहीद के गाँव वालों ने कांग्रेसियों को लिया आड़े हाथों

शहीद के गाँव वालों ने कांग्रेसियों को लिया आड़े हाथों

– अन्न त्याग कर अनशन पर बैठे परिजन

– भारत सरकार से की सिर लाने की मांग

अन्न त्याग कर अनशन पर बैठे परिजन
अन्न त्याग कर अनशन पर बैठे परिजन

शहीद हेमराज के आक्रोशित परिजन चिता स्थल पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं। सूचना पर आये एसडीएम को उन्होंने वापस लौटा दिया, वहीं ग्रामीणों ने भी कांग्रेसियों को आड़े हाथों ले लिया, जिससे कांग्रेसी बगले झांकते नज़र आये। शहीद की माँ और परिजन सिर लाने की मांग कर रहे हैं।

जनपद मथुरा के गाँव खैरार में शहीद हेमराज की मां मीना देवी ने खाना छोड़ दिया है और अपने बेटे का सिर मांग रही हैं, साथ ही सरकार से मांग कर रही हैं कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दो। क्षत-विक्षत सिर विहीन शव देखने के बाद से ही उन्होंने खाना नहीं खाया है। सरकार के रवैये से दुखी परिजन शहीद के चिता स्थल पर ही बैठ गये हैं। हालांकि एसडीएम समझाने भी आये, पर आक्रोशित परिजनों ने उन्हें वापस लौटा दिया।

उधर गाँव आये कांग्रेसियों को ग्रामीणों ने आड़े हाथों ले लिया और कांग्रेसियों को जमकर खरी-खरी सुनाई। कांग्रेस के नेताओं ने जब यह कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विदेश में हैं और उन्होंने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है, तो ग्रामीण और अधिक भड़क गये, जिससे कांग्रेसियों की नज़रें ऊपर नहीं उठी, बाद में कुछ बुजुर्गों के हस्तक्षेप के बाद ग्रामीण किसी तरह शांत हुए और कांग्रेसियों को शहीद के परिजनों के पास तक जाने दिया।

Leave a Reply