लैपटाप वितरण की व्यवस्थाओं से अधिकारी संतुष्ट

लैपटाप वितरण की व्यवस्थाओं से अधिकारी संतुष्ट
इस्लामियां कालेज में तैयारियों को देखते अधिकारीगण
इस्लामियां कालेज में तैयारियों को देखते अधिकारीगण

बदायूं के जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने लैपटाप वितरण की व्यवस्थाओं का मौका मुआयना करते हुए तैयारियों को शीघ्र पूरा कर व्यवस्थाओं को चाकचौबन्द रखने के निर्देश दिए हैं। श्री त्रिपाठी ने मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, अपर जिलाधिकारी शीलधर यादव तथा नगर मजिस्ट्रेट निधी श्रीवास्तव के साथ इस्लामियां इण्टर कालेज पहुंचकर लैपटाप वितरण व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने टैंट व्यवस्था में आंशिक संशोधन के निर्देश देते हुए स्टेज, छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था तथा लैपटाप रखने की व्यवस्था को बेहतर ढ़ंग से सुव्यवस्थित और चाकचौबन्द करने के निर्देश दिए है।
जिलाधिकारी ने टैंट को वाटर प्रूफ बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक सेक्टर में छात्र-छात्राओं को बैठने हेतु पर्याप्त स्थान सुरक्षित रखा जाए और सैक्टर में बंटने वाले लैपटाप्स को भी उसी सैक्टर के पास ही रखा जाए, ताकि वितरण व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न होने पाए। जिलाधिकारी ने 26 अगस्त तक सभी लैपटाप इस्लामियां कालेज में शिफ्ट कराने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने कहा है कि बिना परिचय पत्र के किसी भी छात्र-छात्रा को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने हेतु लैपटाप वितरण कैम्प को 08 सैक्टर में विभाजित किया है और उसी के आधार पर विद्यार्थियों को बिठाया जाएगा। सेक्टर बिल्सी में 1089, दातागंज में 807, सहसवान में 653, बिसौली में 1269, बदायूं ए, बी, सी में एक-एक हजार तथा बदायूं डी में 1329 विद्यार्थियों को बैठाया जाएगा। छात्र-छात्राओं के बैठने हेतु प्रत्येक कुर्सी पर विद्यार्थी को आवंटित कंट्रोल नम्बर की स्लिप चस्पा की जाएगी उसी के आधार पर विद्यार्थी अपने ही स्थान पर बैठेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारियों के वाहन और विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए अगल-अलग द्वारों का इस्तेमाल किया जाएगा और वीआईपी के लिए एक अलग प्रवेश द्वार बनाया जाएग, जिसमें वीआईपी के अलावा अन्य किसी का प्रवेश वर्जित रहेगा। जिलाधिकारी ने कहा है कि आवश्यकतानुसार पुलिस बल भी लगाया जाएगा।

Leave a Reply