रेपिस्ट कांग्रेसी नेता को भीड़ ने धुना

रेपिस्ट कांग्रेसी नेता को भीड़ ने धुना
रेपिस्ट कांग्रेसी नेता को भीड़ ने धुना
रेपिस्ट कांग्रेसी नेता को भीड़ ने धुना

दिल्ली में हुए सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद देश भर में आक्रोश नज़र आ रहा है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर देश भर में आन्दोलन और धरना प्रदर्शन किये जा रहे हैं। इसके बावजूद छेड़छाड़ और बलात्कार की घटनाओं में कोई कमी नहीं आ रही है। आज असम में बलात्कार का आरोपी एक कांग्रेसी नेता भीड़ के गुस्से का शिकार हो गया। आक्रोशित भीड़ ने आरोपी को जमकर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

कांग्रेस कमेटी के प्रमुख और बोडोलैंड टैरीटोरियल काउंसिल के कांग्रेस कोऑर्डिनेटर बिक्रम सिंह ब्रह्मा पर आरोप है कि उन्होंने चिरांग जिले के शांतिपुरा गांव की एक महिला से बलात्कार किया था। चिरांग के एसपी संजीव कृष्ण के अनुसार पिछली रात बलात्कार के आरोपी कांग्रेसी नेता बिक्रम सिंह ब्रह्मा को गांव के लोगों ने बंधक बनाकर जमकर धुनाई की। आक्रोशित भीड़ ने उसे नंगा कर पीटा। कांग्रेसी नेता पिटाई के दौरान इधर-उधर भागकर जान बचाने का प्रयास करते नज़र आये लेकिन भीड़ के सामने उनकी एक न चली। पिटाई के बाद भीड़ ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

एसपी कृष्ण ने यह भी बताया, कि बलात्कार की शिकार महिला के पति की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।  इस मामले की निंदा मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने भी की। उन्होंने कहा, कि दोषी कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जायेगा। बलात्कार एक घृणित अपराध है और वे ऐसे मामलों में कोई ढिलाई नहीं बरतेंगे। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने अपना सुझाव भी दिया, कि बलात्कार के मामलों की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए जिससे न्याय मिलने में देरी न हो।

Leave a Reply