राष्ट्रीय राजनीति में हलचल पैदा कर सकती है सपा की रैली

राष्ट्रीय राजनीति में हलचल पैदा कर सकती है सपा की रैली
वीवीआईपी मंच को अंतिम रूप देते मजदूर
वीवीआईपी मंच को अंतिम रूप देते मजदूर

बरेली के इस्लामिया इंटर कालेज में 21 नवम्बर को आयोजित होने वाली समाजवादी पार्टी की बहुप्रतीक्षित ‘देश बनाओ, देश बचाओ’ महारैली की तैयारियों को पार्टी और प्रशासनिक स्तर पर बड़ी तेज़ी से अंतिम रूप दिया जा रहा है। सपा की इस महारैली में मुख्य वक्ता सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही होंगे।

महारैली की सफलता की तैयारियों को लेकर बरेली सहित आस-पास के सभी जनपदों के विधायक, सांसद, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता रात-दिन एक किये हुए हैं, वहीँ महारैली के दिन किसी भी तरह की समस्या न हो, इसके लिए प्रशासन भी पूरी तरह से जुटा नज़र आ रहा है। प्रशासन ने भीड़ को लेकर शहर को तीन जोन में बांटा है। सभा स्थल और आसपास का इलाका पहला ज़ोन, चौपला, कुतुबखाना और नावल्टी रोड दूसरा ज़ोन और इन दोनों ज़ोन से सटे क्षेत्र को तीसरा ज़ोन माना है। पार्किंग की अति-विशिष्ट, विशिष्ट  और सामान्य के लिए अलग-अलग व्यवथा की गयी है। सुरक्षा की दृष्टि से शहर में चौबीस सेक्टर बनाये गये हैं और हर सेक्टर का एक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कार्यक्रम स्थानीय प्रशासन के पास पहुँच गया है। वह 21 नवम्बर को हैलीकॉप्टर से आएंगे और लगभग 11 बजे जीआईसी परिसर में उतर जायेंगे। सवा ग्यारह बजे सभा स्थल पर पहुँच जायेंगे, वह लगभग ढाई घंटे तक यहाँ रुकेंगे। मुख्यमंत्री के अलावा अन्य लगभग एक दर्जन से अधिक कैबिनेट, राज्य स्तर और दर्जा राज्यमंत्रियों के कार्यक्रम जिला प्रशासन के पास पहुँच गये हैं। सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर विशेष सतर्कता बरत रहे प्रशासन ने अफसरों और कर्मचारियों की कमी पूरी करने के लिए आसपास के जनपदों के अफसरों को भी ड्यूटी में लगाया है।

चौपुला चौराहे पर लगे सपा नेताओं के बैनर-पोस्टर व झंडे
चौपुला चौराहे पर लगे सपा नेताओं के बैनर-पोस्टर व झंडे

उधर उच्चस्तरीय सूत्रों का कहना है, कि रैली के बहाने सपा मुखिया तीसरे मोर्चे के नेताओं को भी यहाँ आमंत्रित कर सकते हैं। अगर, ऐसा हुआ, तो बरेली में होने वाली समाजवादी पार्टी की यह महारैली राष्ट्रीय राजनीति में भी कुछ न कुछ हलचल अवश्य पैदा कर सकती है। खैर, अंदरूनी राजनीति के बारे में तो तस्वीर उसी दिन साफ़ हो पायेगी, फिलहाल सपाइयों ने बरेली को दुल्हन की तरह सजा दिया है।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

सांसद धर्मेन्द्र यादव ने दिया रैली की सफलता का मंत्र

हाईटेक होगी सपा की ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ रैली

परेशान न कर दे सपा की ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ रैली

सपा की रैली को सफल बनाने के निर्देश, पांच लाख लक्ष्य

सभा स्थल पर हर व्यक्ति अपने बैनर-पोस्टर नहीं लगा सकता, निर्देशों के अनुसार वरिष्ठ नेताओं के ही लगेंगे
सभा स्थल पर हर व्यक्ति अपने बैनर-पोस्टर नहीं लगा सकता, निर्देशों के अनुसार वरिष्ठ नेताओं के ही लगेंगे

Leave a Reply