राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आनंद लिया

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आनंद लिया
राज्यपाल बी.एल.जोशी की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
राज्यपाल बी.एल.जोशी की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल बी.एल. जोशी तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सायं लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्ज्वलित करके किया। इस मौके पर पुलिस माडर्न स्कूल के बच्चों और अन्य सांस्कृतिक दलों ने अपने-अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने कुछ देर रुक कर इन कार्यक्रमों का आनन्द लिया तथा उन्हें सराहा भी।
इस अवसर पर राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष नवीन चन्द्र बाजपेयी, मुख्य सचिव जावेद उस्मानी, मुख्यमंत्री के परामर्शी आमोद कुमार सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने उ.प्र. पुलिस दूरसंचार मुख्यालय महानगर, लखनऊ में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित एक अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शिरकत की। उन्होंने इस कार्यक्रम का भी शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर किया तथा भजनों का आनन्द लिया। कार्यक्रम के दौरान प्रमुख सचिव गृह आर.एम. श्रीवास्तव सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
उधर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व देश भर में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है। मथुरा व वृन्दावन में दुनिया भर से लोग आये हुए हैं और पूरी श्रद्धा से उत्सव का आनंद ले रहे हैं।

Leave a Reply